दिवाली पर हुई Microsoft की Xbox सीरीज की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, जानें क्या है वजह
Advertisement

दिवाली पर हुई Microsoft की Xbox सीरीज की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, जानें क्या है वजह

 Microsoft ने  Xbox सीरीज X और S की दिवाली के मौके पर जबरदस्त सेल होने का ऐलान किया है

दिवाली पर हुई Microsoft की Xbox सीरीज की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, जानें क्या है वजह

नई दिल्लीः Microsoft ने  Xbox सीरीज X और S की दिवाली के मौके पर जबर्दस्त सेल होने का ऐलान किया है. हालांकि, लेटेस्ट सीरीज की कितनी बिक्री हुई है इसके कंपनी आंकड़े जारी नहीं किए हैं. माइक्रोसॉफ्ट की Xbox Series X की बिक्री 10 नवंबर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शुरू हुई है. महज 4 दिन में कंपनी की लेटेस्ट एक्सेसरिज की सेल ने रिकॉर्ड बनाया है. 

  1. दिवाली के मौके पर माइक्रोसॉफ्ट की  Xbox सीरीज X और S रिकॉर्ड तोड़ सेल
  2. कंपनी को हुआ  2013 में Xbox One लॉन्च से करीब तीन गुना फायदा
  3. बीते 24 घंटों में जबर्दस्त  तरीके से बढ़ा कंपनी का मुनाफा 

10 नवंबर को शुरू हुई थी सेल
कंपनी ने Xbox सीरीज X और S को कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच लॉन्च किया है और 10 नवंबर से दुनिया भर के देशों में सेल शुरू हुई है. कोविड-19 के कठिन दौर के बावजूद इसकी लेटेस्ट सीरीज की जबर्दस्त सेल हुई है. Xbox हेड फिल स्पेंसर के अनुसार, Xbox ने अपने नए सिस्टम के साथ पिछले सभी कंसोल लॉन्च के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इसकी कीमत 499.99 डॉलर तय की गई है. वहीं कम शक्तिशाली Xbox Series S की कीमत 299.99 डॉलर है.

ये भी पढ़ें-दिवाली तोहफा! इस राज्य ने घटाए प्रॉपर्टी टैक्स, आपको मिलेगा फायदा

बढ़े नए देशों को ग्राहक
एक ट्वीट में, स्पेंसर ने सभी Xbox के सबसे बड़े लॉन्च के लिए कम्युनिटी के थैंक्स कहा है. उन्होंने ट्वीट में आभार जताते हुए आगे लिखा, 'बीते 24 घंटे के अंदर में पहले से अधिक देशों में नए कंसोल्स की बिक्री हुई है. जो कि पहले से काफी ज्यादा है.'

 

 

37 देशों में कंसोल लॉन्च करने का जबर्दस्त फायदा
उन्होंने बताया कि नए कंसोल्स की खरीद के ऑडर देने के लिए तमाम लोग हाथ-पैर मार रहे हैं लेकिन अब स्टॉक में कमी आ गई है.  स्पेंसर का कहना है कि XSX को शुरू में 37 देशों में लॉन्च करने का काफी फायदा हुआ है, जो साल 2013 में Xbox One लॉन्च से करीब तीन गुना ज्यादा है. लेकिन उन्होंने सेल के कुल आंकड़ों को जगजाहिर नहीं किया. बता दें कि सोनी लगभग 113 मिलियन कंसोल बेच चुकी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि लॉन्च के बाद से दौरान दुनिया भर में कितने Xbox और PS5 कंसोल बेची गई हैं.

 

 

 

Trending news