Zee Rozgar Samachar

Microsoft Teams में आई दिक्कतें, बच्चों की ऑनलाइन क्लास हुई बाधित

 भारत में बुधवार को लाखों यूजर्स का माइक्रोसॉफ्ट का कम्यूनिकेशन टूल टीम्स डाउन हो गया, जिस कारण कोविड-19 महामारी के दौरान छात्र ऑनलाइन क्लासेज में शामिल नहीं हो पाए.

Microsoft Teams में आई दिक्कतें, बच्चों की ऑनलाइन क्लास हुई बाधित
फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारत में बुधवार को लाखों यूजर्स का माइक्रोसॉफ्ट का कम्यूनिकेशन टूल टीम्स डाउन हो गया, जिस कारण कोविड-19 महामारी के दौरान छात्र ऑनलाइन क्लासेज में शामिल नहीं हो पाए. आउटेज मॉनीटर पोर्टल डाउन डिटेक्टर के अनुसार, करीब 68 फीसदी यूजर्स ने रिपोर्ट किया कि वे सर्वर कनेक्शन में समस्या का सामना कर रहे थे, वहीं 28 प्रतिशत यूजर्स को लॉग इन करने में परेशानी हुई, जबकि तीन प्रतिशत को वेबसाइट से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा. माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक समस्या को रिपोर्ट नहीं किया है.

सुबह 9 बजे से शुरू हुआ आउटेज
यह आउटेज तब शुरू हुआ जब हजारों स्कूल सुबह नौ बजे से अपराह्न् एक बजे तक के अपने ऑनलाइन क्लासेज में थे. नोएडा में कई शिक्षकों और विद्यार्थियों ने घर पर टीम्स के माध्यम से ऑनलाइन क्लासेज में शामिल होने में कठिनाई महसूस की.

फरवरी में भी आई थी दिक्कत
वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने बीते फरवरी में पुष्टि की थी कि तकनीकी दिग्गज एक महत्वपूर्ण सिक्योरिटी सर्टिफिकेट को रीन्यू करना भूल गए थे, जिससे टीम्स डाउन हो गई थी. माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में बताया था कि टीम्स 7.5 करोड़ दैनिक यूजर्स तक पहुंच गई है, जो मार्च के शुरुआती दिनों में दोगुना से अधिक है. 

यह भी पढ़ेंः Gold Price Today: सभी पुराने रिकॉर्ड टूटे, जानें कितना है आज 10 ग्राम सोने के रेट

ये भी देखें--

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.