क्या आपने भी ऑर्डर किया Microsoft Xbox? अप्रैल,2021 तक करना पड़ सकता है इंतजार
Advertisement

क्या आपने भी ऑर्डर किया Microsoft Xbox? अप्रैल,2021 तक करना पड़ सकता है इंतजार

Microsoft ने Xbox सीरीज X और S को कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच लॉन्च किया है और 10 नवंबर से दुनिया भर के देशों में सेल शुरू हुई है. कोविड-19 के कठिन दौर के बावजूद इसकी लेटेस्ट सीरीज की जबर्दस्त सेल हुई है.

क्या आपने भी ऑर्डर किया Microsoft Xbox? अप्रैल,2021 तक करना पड़ सकता है इंतजार

नई दिल्ली: क्या आपने भी त्योहारी सीजन में अपने लिए Microsoft Xbox सीरीज ऑर्डर किया है? अगर आपका जवाब हां है तो अलर्ट हो जाइए. हो सकता है पूरा पेमेंट करने के बावजूद आपको नया गेमिंग कंसोल मिलने में 6 महीने लग जाए. Microsoft XBox सीरीज X और सीरीज S कंसोल की सप्लाई में अगले साल के अप्रैल तक कमी रहने की संभावना जताई जा रही है. पहले से बुक किए गए ऑर्डरों की संख्या बहुत अधिक होने के चलते डिवाइस के लॉन्च होने के दिन इसकी सीमित उपलब्धता रही. और तो और कुछ शुरुआती क्रेताओं को भी छुट्टियों के बाद तक का इंतजार करना होगा, तब जाकर उनके प्री-ऑर्डर पर काम पूरा होगा.

  1. Microsoft Xbox Series X और S की भारी डिमांड
  2. सप्लाई में आ रही दिक्कत
  3. अप्रैल महीने तक ही होगी डिलीवरी

एक्सबॉक्स के सीएफओ टिम स्टुअर्ट ने सोमवार को जेफरिज इंटरैक्टिव एंटरटेनमेंट कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मुझे लगता है कि आपूर्ति में अभी कमी बनी रहेगी क्योंकि सामने कई सारी छुट्टियां हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'आपूर्ति की तुलना में मांगे और भी ज्यादा बढ़ेंगी और मैं लोगों से पहले ही इसके लिए माफी मांग लेता हूं.' दिलचस्प रूप से, एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर का मानना है कि डिवाइस की आपूर्ति में यह कमी अक्टूबर के अंत तक बनी रहेगी.

एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस की आपूर्ति में अब अगले साल से गति आने की संभावना है. डिवाइस को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था, इस दौरान Amezon ने उपभोक्ताओं को ईमेल भेजकर चेताते हुए कहा कि जो भी एक्सबॉक्स सीरीज की प्री-बुकिंग कर रहे हैं या प्री-ऑर्डर कर रहे हैं, उन्हें क्रिसमस से पहले तो कंसोल नहीं मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें: BSNL का 60Mbps स्पीड वाला नया प्लान लॉन्च, हर महीने मिलेगा 3300GB डेटा

उल्लेखनीय है कि माइक्रोसॉफ्ट ने Xbox सीरीज X और S को कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच लॉन्च किया है और 10 नवंबर से दुनिया भर के देशों में सेल शुरू हुई है. कोविड-19 के कठिन दौर के बावजूद इसकी लेटेस्ट सीरीज की जबर्दस्त सेल हुई है. Xbox हेड फिल स्पेंसर के अनुसार, Xbox ने अपने नए सिस्टम के साथ पिछले सभी कंसोल लॉन्च के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इसकी कीमत 499.99 डॉलर तय की गई है. वहीं कम शक्तिशाली Xbox Series S की कीमत 299.99 डॉलर है.

 

Trending news