Netflix जेब से चूसेगा ज्यादा पैसा! अब दूसरे को पासवर्ड देना पड़ेगा भारी; लोगों में बढ़ी टेंशन
Advertisement

Netflix जेब से चूसेगा ज्यादा पैसा! अब दूसरे को पासवर्ड देना पड़ेगा भारी; लोगों में बढ़ी टेंशन

Netflix Paid Password-Sharing Feature: Netflix सबसे पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म है. सस्ते प्लान होने के कारण ज्यादा से ज्यादा लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म से जुड़े. लेकिन पासवर्ड शेयरिंग होने के कारण उतना फायदा नहीं हुआ, जितना नेटफ्लिक्स ने सोचा था. लेकिन नेटफ्लिक्स ने इसका भी जुगाड़ निकाल लिया है. 

Netflix जेब से चूसेगा ज्यादा पैसा! अब दूसरे को पासवर्ड देना पड़ेगा भारी; लोगों में बढ़ी टेंशन

Netflix Paid Password-Sharing Feature: Netflix सबसे पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म है. एक समय पर नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन काफी महंगा हुआ करता था. लेकिन पिछले साल सब्सक्रिप्शन प्लान को सस्ता किया गया और इसका फायदा काफी मिला. सस्ते प्लान होने के कारण ज्यादा से ज्यादा लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म से जुड़े. लेकिन पासवर्ड शेयरिंग होने के कारण उतना फायदा नहीं हुआ, जितना नेटफ्लिक्स ने सोचा था. लेकिन नेटफ्लिक्स ने इसका भी जुगाड़ निकाल लिया है. अब कंपनी पेड पासवर्ड शेयरिंग फीचर ला रहा है. इस फीचर के कारण पासवर्ड शेयर करने पर अकाउंट से नेटफ्लिक्स पैसा काट लेगा. 

कब से होगा शुरू

नेटफ्लिक्स जून 2023 से पहले Netflix Paid Password-Sharing Feature को शुरू कर दिया जाएगा. वो इसलिए क्योकि इसके सदस्यों की संख्या पहले तिमाही में रिकॉर्ड उच्च 232.5 मिलियन तक पहुंच गई है. 

क्या कहा कंपनी ने

Netflix ने बताया कि वह अपने Paid Password-Sharing Feature को वर्तमान क्वार्टर में, जून 2023 से पहले शुरू करने की उम्मीद है. एक भुगतान करने वाले पासवर्ड शेयरिंग सिस्टम में सदस्यों को निर्धारित संख्या के खातों से अधिक नेटफ्लिक्स कंटेंट का सेवन करने के लिए अतिरिक्त सदस्यता शुल्क देना होगा.

नेटफ्लिक्स ने कहा, 'हम मानते हैं कि इससे हमारे सदस्यों और हमारे बिजनेस दोनों के लिए बेहतर परिणाम होंगे.' इसी वक्त, नेटफ्लिक्स में एक नया विज्ञापन सब्सिडाइज्ड सब्सक्रिप्शन अपने पहले दिनों में है. नेटफ्लिक्स ने यह भी जोड़ा कि वह 'स्टैंडर्ड और प्रीमियम योजनाओं' से बहुत कम स्विचिंग देखा है.

नेटफ्लिक्स को इस साल होगा काफी फायदा

मार्केट ट्रैकर इंसाइडर इंटेलिजेंस के अनुसार, नेटफ्लिक्स इस साल इस नए टियर से 770 मिलियन डॉलर का विज्ञापन राजस्व लाएगा, और उस राजस्व आंकड़ा अगले साल 10 अरब डॉलर को पार कर जाएगा. पिछले साल नेटफ्लिक्स के सदस्यों की संख्या में वृद्धि धीमी हो गई थी, इसलिए कंपनी ने एक कम कीमत वाले सदस्यता टियर को विज्ञापन के साथ बनाने पर ध्यान केंद्रित किया.

Trending news