लंबे इंतजार के बाद Nokia 2.4 को भारत में किया जा रहा लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

इसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर और नोकिया की ब्रैंडिंग हैं. हैंडसेट के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच है जिसमें फ्रंट कैमरा है. नीचे की तरफ आगे भी नोकिया ब्रैंडिंग दी गई है.

लंबे इंतजार के बाद Nokia 2.4 को भारत में किया जा रहा लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

नई दिल्ली: अगर आप कम बजट में एक शानदार स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ दिन रुक जाइए. HMD Global बहुत जल्द देश में Nokia 2.4 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. बताते चलें कि ये एक कम कीमत वाला बजट स्मार्टफोन है. सितंबर महीने में ही कंपनी ने इस हैंडसेट की ग्लोबली लॉन्च किया. लेकिन भारत में इसके लॉन्च को लेकर कुछ नहीं कहा गया था.

क्या होगी कीमत
टेक साइट माईस्मार्टप्राइस के मुताबिक नोकिया 2.4 नवंबर के आखिर में भारत में लॉन्च होगा. नोकिया के इस फोन को 119 यूरो (करीब 10,400 रुपये) में उपलब्ध कराया गया था. यानी भारत में भी फोन को 10 हजार रुपये के आसपास पेश किया जा सकता है. फोन डस्क जोर्ड और चारकोल कलर में आता है.

जानिए Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स
नोकिया 2.4 के रियर पैनल पर ग्लॉशी फिनिश दी गई है. यह प्लास्टिक का बना है. फोन में एलईडी फ्लैश के साथ रियर पर ड्यूल कैमरे वर्टिकली मौजूद हैं. इसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर और नोकिया की ब्रैंडिंग हैं. हैंडसेट के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच है जिसमें फ्रंट कैमरा है. नीचे की तरफ आगे भी नोकिया ब्रैंडिंग दी गई है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नोकिया 2.4 में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजॉलूशन 720 x 1600 पिक्सल है. स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेर और ग्राफिक्स के लिए माली IMG PowerVR GE8320 जीपीयू है. हैंडसेट में 2 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलता है.

ये भी पढ़ें: क्या आपके मोबाइल से भी नहीं होते कुछ ऐप Remove? जानें तुरंत हटाने की ट्रिक

कंपनी इस नए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा दे रही है. साथ ही नोकिया 2.4 ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है और इसमें 4500mAh बैटरी दी गई है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.