Nokia यूजर्स के लिए Good News! बदल जाएगा फोन चलाने का अंदाज, कंपनी ने किया अब ऐसा शानदार काम

Nokia भारत समेत 13 देशों में बैठे अपने Nokia 5.3 के यूजर्स के लिए लाया है Android 11 का अपडेट. Quad-Rear Camera Setup के साथ 8MP के सेल्फ़ी कैमरा वाले आपके इस फोन में इस अपडेट से क्या बदलाव आएंगे, आइए जानते हैं...

Nokia यूजर्स के लिए Good News! बदल जाएगा फोन चलाने का अंदाज, कंपनी ने किया अब ऐसा शानदार काम

नोकिया के फोन Nokia 5.3 में, कल से Android 11 का अपडेट आ गया है. फोरम के एक कर्मचारी ने यह ऐलान किया है कि Nokia ने अपने इस फोन के लिए यह Android अपडेट भारत समेत 13 क्षेत्रों में जारी कर दिया है. यह अपडेट 6 अगस्त तक सभी यूजर्स के पास पहुंच जाएगा. 

कैसा होगा Nokia 5.3 में Android 11 का अपडेट!

जिन-जिन यूजर्स ने अपने फोन को अपडेट करके उसके स्क्रीनशॉट ट्विटर पर डाले हैं, उनसे यह देखा जा रहा है कि Nokia का यह अपडेट V2.210 वर्ज़न के साथ आता है और इसका साइज़ 1.67 GB है. इस अपडेट से फोन में जून 2021 का Android Security Patch अपडेट हो जाता है. इस अपडेट के कई फीचर हैं जिनमें एप्स को One-Time Permission देने का ऑप्शन और Notifications में बदलाव शामिल हैं.

किसको मिलेगा अपडेट?

Nokia हमेशा से अपने फोन्स के लिए, अलग-अलग चरणों में अपडेट जारी करता आया है. पहले चरण में यह अपडेट भारत, हान्ग कान्ग, इंडोनेशिया, कंबोडिया, मलेशिया, श्रीलंका, नेपाल, स्विट्ज़रलैंड, म्यांमार, ताइवान, लाओस, मकाउ और वियतनाम के यूजर्स को मिल रहा है. कंपनी का कहना है कि इन देशों में से 30% को यह Android 11 अपडेट तुरंत मिल जाएगा, 50% को आज यानि 5 अगस्त तक यह अपडेट मिल जाएगा और 6 अगस्त तक बाकि सब तक भी यह अपडेट पहुंच जाएगा.

Nokia 5.3 फोन में क्या है खास...

एक octa-core Qualcomm Snapdragon 665 SoC से संचालित, 6GB RAM वाले इस फोन में 20:9 के Aspect Ratio के साथ 6.55inch HD+ का Display है. Nokia 5.3 में Quad-Rear Camera Setup है जिसमें 13MP का primary sensor, ultra-wide-angle lens के साथ 5MP का secondary sensor, 2MP का depth sensor और 2 MP का macro shooter शामिल है. सेल्फ़ी के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा दिया गया है. फोन के पिछले हिस्से में यूजर्स के लिए एक fingerprint sensor और साथ ही एक Google Assistant बटन भी है. फोन की 4,000 mAh बैटरी को 10W charging का सहारा मिलेगा.

नोकिया 5,3 Android 10 के साथ लॉन्च किया गया था. हालांकि कंपनी ने कहा था कि वह जल्द ही इस फोन में Android 11 का अपडेट लेकर आएंगे लेकिन Android 11 का पिछला स्थायी प्रोडक्ट पिछले साल सितंबर में आया था. अब तो समय Android 12 के अपडेट का आ रहा है. Nokia 5.3 वैश्विक स्तर पर पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था और भारत में यह फोन मार्केट में पिछले साल अगस्त में आया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.