Nokia अब स्मार्टफोन्स के साथ ही बेचेगी Laptop, जानिए क्या चल रही तैयारी

Nokia के ये सभी लैपटॉप्स Intel Core i3 और Core i5 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए जाएंगे. इसके अलावा ये सभी Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएंगे.

Nokia अब स्मार्टफोन्स के साथ ही बेचेगी Laptop, जानिए क्या चल रही तैयारी

नई दिल्ली: फिनलैंड की फोन बनाने वाली कंपनी Nokia अब लैपटॉप बाजार में भी उतर रही है. कंपनी ने इसके लिए सारी तैयारियां कर ली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 नवंबर को नोकिया के लैपटॉप (Laptop) को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया है, जिसे देखकर ये माना जा रहा है की आने वाले समय में कंपनी जल्द अपने लैपटॉप मार्केट में रोलऑउट कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल लैपटॉप संबंधित कोई जानकारी ऑफिशियल तौर पर शेयर नहीं की गई है.

हमारी सहयोगी zeebiz.com के मुताबिक बीआईएस लिस्टिंग के मुताबिक, नोकिया के लैपटॉप को चीन में टोंगफैंग लिमिटेड से निर्मित किया गया है. कंपनी Nokia ब्रांड के तहत 9 लैपटॉप्स भारत में लॉन्च कर सकती है.  इन लैपटॉप का मॉडल नंबर NKi510UL82S, NKi510UL85S, NKi510UL165S, NKi510UL810S, NKi510UL1610S, NKi310UL41S, NKi310UL42S, NKi310UL82S और NKi310UL85S के नाम से लिस्ट किया गया है.

जानकारों का कहना है कि एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड को स्मार्टफोन, फीचर फोन और मोबाइल एक्सेसरीज के लिए लाइसेंस दिया है. स्ट्रीमिंग डिवाइस, टीवी और अब, नोकिया के बाकी पोर्टफोलियो में, लैपटॉप को एक अलग लाइसेंस होल्डर की जरूरत होती है. नोकिया भारत में फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ लाइसेंस के रूप में अपने स्मार्ट टीवी सेल करता है, जो कि लैपटॉप के मामले में भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें: अब पावर बैंक आपके शरीर को रखेगा गर्म, जानिए इस गजब के प्रोडक्ट के बारे में

ये सभी लैपटॉप्स Intel Core i3 और Core i5 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए जाएंगे. इसके अलावा ये सभी Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएंगे. इन लैपटॉप्स के बारे में अन्य किसी जानकारी के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है. इनकी प्राइसिंग और स्टोरेज कैपेसिटी के बारे में भी फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. Nokia ब्रांड के अन्य प्रोडक्ट्स जैसे कि स्मार्ट टीवी और स्ट्रीमिंग बॉक्स की तरह ही इसे भी ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर एक्सक्लूसिविली सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.