close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब साइलेंट मैसेज और एनिमेटेड इमोजी भेज सकते हैं टेलीग्राम यूजर

साइलेंट मैसेज भेजने की क्षमता का मतलब है, अगर यूजर्स किसी को मैसेज देना चाहते हैं, लेकिन चाहते हैं कि उनका डिवाइस आवाज न करे, तो वे अब साउंड के बिना भेजने का विकल्प चुन सकते हैं.

अब साइलेंट मैसेज और एनिमेटेड इमोजी भेज सकते हैं टेलीग्राम यूजर
(फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को: निजी इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉयस टेलीग्राम ने आईपी सेवा पर ऐसे अपडेट जारी किए हैं, जो यूजर के लिए साइलेंट संदेश और एनिमेटेड इमोजी भेजने में मदद करेंगे. साइलेंट संदेश भेजने की क्षमता का मतलब है, अगर यूजर्स किसी को संदेश देना चाहते हैं, लेकिन चाहते हैं कि उनका डिवाइस आवाज न करे, तो वे अब ध्वनि के बिना भेजने का विकल्प चुन सकते हैं.

जीएसएम एरेना ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'सेंड बटन को हॉल्ड करें और बस ध्वनि विकल्प के बिना भेजें का विकल्प चुनें.'

इसका मतलब यह है कि जिस व्यक्ति को यह संदेश गया है, यदि वह मीटिंग में हो यह सो रहा हो तो उसे यह संदेश केवल डिस्प्ले में दिखेगा, लेकिन इसके आने का पता उसे आवाज के माध्यम से नहीं चलेगा. 

इसमें आगे कहा गया है, 'दूसरा नया फीचर है, वीडियो थम्बनेल्स और टाइमस्टेंप्स. जब आप वीडियो के माध्यम से स्क्रब करेंगे, यह आप को थम्बनेल दिखाएगा, जिससे आप को पता चलेगा कि आप वीडियो पर कहा पर हैं. इसके अलावा, यदि आप टाइमस्टेंप एक मैसेज के साथ जोड़ते हैं, तो टाइमस्टेंप पर क्लिक करने के साथ ही आप जोड़े गए वीडियो के सटीक स्थान पर पहुंच जाएंगे'

नए अपडेट में एनिमेटेड इमोजी भी शामिल हैं और जब भी इन्हें टेलीग्राम चैट में पोस्ट किया जाता है, यह इमोजी का एनिमेटेड वर्जन दिखाते हैं.