कोई भी ऐरा-गैरा नहीं कर पाएगा टीका-टिप्पणी, Twitter ला रहा है आपके लिए ये नए फीचर्स

Twitter  बहुत जल्द ऐसे फीचर्स ला रही है जो आपके ट्वीट पर कमेंट करने वालों को कंट्रोल कर सकते हैं.

कोई भी ऐरा-गैरा नहीं कर पाएगा टीका-टिप्पणी, Twitter ला रहा है आपके लिए ये नए फीचर्स
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: Twitter - ट्विटर हमेशा से ही इस्तेमाल में दोधारी तलवार ही रहा है. शॉर्ट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म - Short Messaging platfrom पर जहां किसी एक ट्विट से नाम हो जाता है. वहीं उस पर उलूल-जूलूल प्रतिक्रिया से बदनामी में भी देर नहीं लगती. इन दिनों ट्विटर के माध्यम से लोगों को प्रताड़ित भी खूब किया जा रहा है. लोगों को गाली-गलौज के साथ ही धमकी भरे ट्विट तक होने लगे हैं. लेकिन जल्दी ही ऐसी परेशानियों से निजात मिलने वाली है. Twitter  बहुत जल्द ऐसे फीचर्स ला रही है जो आपके ट्वीट पर कमेंट करने वालों को कंट्रोल कर सकते हैं.

रिप्लाई करने वालों के लिए चार नए फीचर्स होंगे जारी
अमेरिका के लॉस वेगास शहर में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान Twitter में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के निदेशक सूजेन शी ने बताया कि इन दिनों प्लेटफॉर्म में टांग खींचने (online bullying) और प्रताड़ना (harassment) के बहुत मामले सामने आए हैं. इसीलिए कंपनी ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए नए फीचर्स जोड़ने का फैसला किया है. जल्द कंपनी ऐसे टूल्स जारी करेगा जिसके बाद किसी भी ट्विट पर रिप्लाई को खुद कंट्रोल किया जा सकेगा.

ये होंगे नए फीचर्स
1. Global:  सभी रिप्लाई कर सकते हैं
2. Group:  जिन्हे आप फॉलो करते या जिनका जिक्र करते हैं वही कमेंट कर सकेंगे
3. Panel: जिनका नाम आप मेंशन करें सिर्फ वही कमेंट कर सकेंगे
4. Statement: कोई रिप्लाई नहीं कर सकेगा

नेता, सेलेब्रिटी और नामी लोगों के लिए वरदान
ट्विटर एक वरिष्ठ अधिकारी का मानना है कि नए फीचर्स के शुरु होने के बाद सबसे ज्यादा फायदा नेता, सेलेब्रिटी और नामी लोगों को होगा. दरअसल ट्विटर पर सबसे ज्यादा इन्हीं के कमेंट्स पर लोग अभद्र रिप्लाई करते हैं. इसके अलावा नामी लोगों को ट्रोल करने के लिए भी बेवजह रिप्लाई कर प्रताड़ित किया जाता है. ऑनलाइन गलत खबरों को रोकने के लिए भी कंपनी ये फीचर्स लाना चाहती है. कंपनी के अनुसार इस साल ये ऑप्शन ट्विटर में शामिल कर दिए जाएंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.