WhatsApp Chats भी किए जा सकते हैं Save, बहुत आसान सा है Trick
Advertisement

WhatsApp Chats भी किए जा सकते हैं Save, बहुत आसान सा है Trick

इन दिनों कुछ बातें Chats पर ऐसी होती हैं जिन्हें रिकॉर्ड के लिए भी लोग रखते हैं. इसके अलावा आए दिन मोबाइल में वायरस घुसने के भी WhatsApp हिस्ट्री गायब हो जाती है.

WhatsApp Chats भी किए जा सकते हैं Save, बहुत आसान सा है Trick

नई दिल्ली: WhatsApp पर आप रोजाना कई लोगों से चैट करते हैं. कुछ चैटिंग परिवार से तो कुछ दोस्तों से होती है. इसके अलावा इन दिनों ऑफिस और काम से जुड़े चैट भी अब WhatsApp पर ही होने लगे हैं. ऐसे में कुछ चैट्स काफी अहम होते हैं जिन्हें आप सेव करके रखना चाहते हैं. हम आपको बता रहे हैं क्या है इन चैट्स को सेव करने का तरीका (How to save WhatsApp Chats...

  1. WhatsApp चैट्स को सेव करना है आसान
  2. कई बार खास चैट्स को सेव करने की होती है जरूरत
  3. यहां जानें बिलकुल आसान सा ट्रिक

क्यो जरुरी होता है कुछ चैट्स को सेव करना
दरअसल इन दिनों कुछ बातें चैट्स पर ऐसी होती हैं जिन्हें रिकॉर्ड के लिए भी लोग रखते हैं. इसके अलावा आए दिन मोबाइल में वायरस घुसने के भी WhatsApp हिस्ट्री गायब हो जाती है. ऐसे में आपको अपनी WhatsApp चैट्स सेव करने की जरूरत पड़ती है. ताकि फोन पर दोबारा WhatsApp इंस्टॉल करने पर पुराने सभी चैट्स वापस आ जाएं.

ये भी पढ़ें: आ गया PUBG का beta version 1.2, फटाफट जानें रजिस्ट्रेशन का तरीका

अपने Gmail Account में करें सेव
जी हां. आप आपने WhatsApp चैट्स को अपने जीमेल अकाउंट में सेव कर सकते हैं. इसके लिए आपको WhatsApp सेटिंग में जाकर चैज हिस्ट्री में जाना होगा. यहां आपको Export Chat ऑप्शन को चुनना होगा. अब जिसकी चैट आपको सेव करनी है उसे चुनें. चयन करते ही ये चैट आपके ईमेल अकाउंट में चली जाएगी. आपके पास मीडिया फाइल्स के साथ सेव करने या बिना फाइल्स सेव करने का भी ऑप्शन है.

Trending news