close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

OPPO रेनो 10X में आपको मिलेगा DSLR कैमरे का फायदा, जूम करेगा फोटोज को बूम

अब आप मोबाइल से कैमरे जैसे पिक्सल की फोटो को क्लिक कर सकेंगे. रेनो के 10x ज़ूम के लिए फोन में 48 मेगापिक्सेल का रेयर कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही 8 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड एंगल + 13 मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस वाला रियर ट्रिपल-कैमरा सेटअप है

OPPO रेनो 10X में आपको मिलेगा DSLR कैमरे का फायदा, जूम करेगा फोटोज को बूम

नई दिल्ली : Oppo Reno सीरीज को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. Oppo Reno के स्टैंडर्ड वर्जन को Home of Flagships पेज के अंदर Pixel 3a के साथ लिस्ट किया गया है. इनकी कीमत की डिटेल्स फिलहाल नहीं दी गई हैं. टीजर इमेज में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है. इस फोन की खास बात ये है कि इसमें फुल फोकल लेंथ, ट्रिपल-कैमरा सिस्टम है जो मोबाइल में ज़ूमिंग के मामले में क्रांतिकारी साबित होगा. 

शानदार ट्रिपल कैमरा सेटअप
यानि की अब आप मोबाइल से कैमरे जैसे पिक्सल की फोटो को क्लिक कर सकेंगे. रेनो के 10x ज़ूम के लिए फोन में 48 मेगापिक्सेल का रेयर कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही 8 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड एंगल + 13 मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस वाला रियर ट्रिपल-कैमरा सेटअप है, जो इसके लुक को अट्रैक्टिव बनाता है. इस मोबाइल कैमरे में एक प्रोफेशनल कैमरे की तरह वाइड-एंगल, नाइट शॉट, सुपर टेलीफोटो और कई सारे फीचर्स दिए गए हैं. 

अलग-अलग फोकल रेंज पर तीन लेंसों को मिलाकर, यह फोन 16 मिलीमीटर से लेकर 160 मिलीमीटर की रेंज में किसी सब्जेक्ट पर फोकस कर सकता है. कैमरा से फोकस करने के मामले में ये फोकल लेंथ किसी अल्ट्रा वाइड लेंस के मुकाबले करीब 10 गुणा है. इस ट्राई कैमरा सेटअप को और प्रभावी बनाने के लिए फोन में डुएल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) भी है, इसके ज़रिए आपका कैमरा फ्रेम फुल ज़ूम पर भी पूरी तरह स्थिर रहता है.

DSLR कैमरा को देगा टक्कर 
किसी कॉन्सर्ट या बड़े इवेंट में जाते हैं, या फिर किसी छुट्टी के दौरान पहाड़, झरने या किसी भी प्राकृतिक दृश्य को कैप्चर करना चाहते हैं तो आपको भारी-भरकम कैमरा सेटअप साथ में कैरी नहीं करना होगा. इस एक मोबाइल के जरिए आप पूरी तरह से डीएसएलआर कैमरे का लुत्फ उठा सकते हैं. इस स्मार्टफोन कैमरा की लाइट सेंसिटिविटी क्षमता में सुधार किया गया है. इस फीचर की मदद से आप बेहतरीन पिक्चर्स ले सकते हैं. इसके साथ ही इस फोन में 4-इन 1 रिज़ॉल्यूशन फ़ोकस तकनीक भी है जो कम रोशनी में दूरी से भी ली गई आपकी फोटोग्राफ्स को बेहद साफ रिज़ॉल्यूशन के साथ काफी शार्प बनाता है

इसके अलावा 8 मेगापिक्सेल वाइड एंगल लेंस वाला 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा विज़न के मामले में इंसानी आँख से भी ज्यादा व्यापक क्षेत्र प्रदान करता है. इससे बड़ा लैंडस्केप हो या फिर तंग जगह, आप हर तरह एक बेहतरीन फोटोग्राफ ले सकते हैं. 5x पेरिस्कोप संरचना के साथ साथ इस फोन में एक टेलीफोटो लेंस 
शामिल है जोकि अन्य लेंस के साथ मिलकर 10x हाइब्रिड ज़ूम का अनोखा अनुभव प्रदान करता है. 

कितना भी करो ज़ूम, फोटो शेक नहीं होगा
रेनो 10x ज़ूम डुएल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) से लैस है. इसमें प्रिज्म इमेज स्टेबलाइजर प्रिज्म मूवमेंट के माध्यम से कैमरा हिलने पर भी आपको शार्प फोटोग्राफ्स देता है, फिर चाहे आप हाथ में फोन लेकर 10x ज़ूम पर तस्वीर ले रहे हों. 

यदि आप एक व्लॉगर हैं तो HIS हाइब्रिड 
इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक आपकी ज़िंदगी को काफी आसान बना देगी. इसके अलावा रेनो 10x जूम में ऑडियो फोकस तकनीक भी है जिसकी मदद से फोन के सारे माइक्रोफोन आसपास की आवाज़ों को रिकॉर्ड करते हैं. ऐसी सटीक आवाज़ रिकॉर्डिंग आपके वीडियोज को उच्च गुणवत्ता प्रदान करती है. 

नेचुरल पिक्चर्स के लिए अल्ट्रा नाइट मोड
अल्ट्रा नाइट मोड 2.0 के साथ फोन मूल रूप से आस पास के शोर में कमी, हैंडहेल्ड स्टेबिलाइज़ेशन जैसे प्रभाव प्राप्त करता है जिससे ग्राहकों को फोटोग्राफ्स में वो ब्राइटनेस मिलती है जोकि इंसानी आंख की सीमाओं से ऊपर होती है. इस डिवाइस की एक प्रमुख विशेषता है फेस प्रोटेक्शन. जब आप रात में फोटो लेते हैं तो रेनो 10x ज़ूम अपने आप बैकग्राउंड में से इंसानी चेहरे को अलग करता है और फोटो में आपके चेहरे को एक अलग ही खूबसूरत चमक के साथ सामने लाता है . 

ये स्मार्टफ़ोन डेज़ल कलर मोड के साथ 
भी आता है जोकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए कुछ खास दृश्यों की पहचान करके ब्राइटनेस और और रंगों को उसी हिसाब से फोटो में इस्तेमाल करता है. एक दृश्य के रंगों को फिर से संगठित करने का ये फीचर आपकी तस्वीर और नेचुरल बना देता है. कुल मिलाकर OPPO रेनो 10x ज़ूम अपने शानदार फीचर्स के साथ किसी भी DSLR कैमरा को टक्कर देने की क्षमता रखता है. इसकी सटीक और शार्प तस्वीरें साबित करती हैं. कि OPPO लगातार ग्राहकों के लिए अनोखी और रचनात्मक तकनीक पेश करने के वादे पर कायम है.