close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

200 सेवाओं के साथ पेटीएम देश का एकमात्र सुपर एप

डिजिटल पेमेंट की अग्रणी कंपनी पेटीएम ने अपने गेमिंग प्लेटफॉर्म को लांच करने के बाद लगभग 200 सर्विस उपलब्ध कराई हैं.

200 सेवाओं के साथ पेटीएम देश का एकमात्र सुपर एप

नई दिल्ली : डिजिटल पेमेंट की अग्रणी कंपनी पेटीएम ने अपने गेमिंग प्लेटफॉर्म को लांच करने के बाद लगभग 200 सर्विस उपलब्ध कराई हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन डोमेन पर तैयार नेटवर्क इफेक्ट की सफलता पर सवार कंपनी अपने व्यापक उपभोक्ताओं से जुड़ाव और लेनदेन बढ़ाने के लिए कई तरह की सेवाएं ला रही है.

पेटीएम ने पुष्टि की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर रीचार्ज और बिल भुगतान से लेकर यात्रा और मूवी टिकेट बुकिंग, फास्टैग, चालान, दान जैसी शहरी सेवाएं और ऋण, सोना और बीमा जैसी वित्तीय सेवाओं की कुल लगभग 200 सेवाएं उपलब्ध कराती है. किराना स्टोर्स पर दिखने वाला इसका पेटीएम क्यूआर देशभर में भुगतान का माध्यम बन गया है.

पेटीएम इनबॉक्स में न्यूज, क्रिकेट और मनोरंजक वीडियोज की सेवा है. पेटीएम के व्यापार मॉडल की सफलता ने अमेरिका के गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप और वालमार्ट के फोनपे जैसी कंपनियों को आकर्षित किया है जो बिना कोई खास सफलता पाए समान रणनीति अपना रही हैं. पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, 'भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम एक ऐसे चलन का उदय देख रहे हैं, जहां यूजर्स हर चीज तत्काल चाहते हैं.

हमने पेटीएम का निर्माण एक ऐसे सुपरकॉप के तौर पर किया है जिसमें यूजर्स के दैनिक जीवन की सभी जरूरतों को तुरंत पूरा करता है. पेटीएम को घर-घर का ब्रांड बनते देखना और नकदी के भुगतान के लिए देशव्यापी देखना काफी संतोषजनक है. डिजिटल इंडिया के मिशन में योगदान करने के लिए आगे भी काम करते रहेंगे और नई सेवाओं का निर्माण करेंगे.'