जल्द लॉन्च होगा पतंजलि का 'किम्भो' एप, आचार्य बालकृष्ण ने किया ऐलान

देश के 72वें गणतंत्र दिवस (72nd Independence Day) के मौके पर पतंजलि ने इंस्टेंट मैसेजिंग एप किम्भो (Kimbho) को री-लॉन्च करने की घोषणा की है.

जल्द लॉन्च होगा पतंजलि का 'किम्भो' एप, आचार्य बालकृष्ण ने किया ऐलान

नई दिल्ली : देश के 72वें गणतंत्र दिवस (72nd Independence Day) के मौके पर पतंजलि ने इंस्टेंट मैसेजिंग एप किम्भो (Kimbho) को री-लॉन्च करने की घोषणा की है. इसे व्हाट्सएप का देसी वर्जन कहा जा रहा है. इससे पहले किम्भो को इसी साल 30 मई को पेश किया गया था. पतंजलि का यह एप आईओएस (iOS) और एंड्रायड दोनों प्लेटफॉर्म वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध था. लेकिन इसे कुछ ही दिन में प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया गया था. उस समय पतंजलि की तरफ से कहा गया था कि एप को एक दिन के लिए बतौर ट्रायल पेश किया गया था.

एप को री-लॉन्च करने की घोषणा
अब पतंजलि के किम्भो एप को स्वतंत्रता दिवस के दिन री-लॉन्च करने की घोषणा की गई है. एएनआई के अनुसार किम्भो एप को 27 अगस्त 2018 को आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा. पतंजलि योग-पीठ हरिद्वार के सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने 72वें स्वतंत्रता दिवस पर ट्विटर पर घोषणा की कि किम्भो एप अब एडवांस फीचर के साथ तैयार है. कुछ बदलावों के साथ किम्भो एप को 27 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा.

दो महीने पहले पेश किए गए किम्भो से अलग
पतंजिल कम्युनिकेशन ने एप के बारे में गूगल प्ले स्टोर पर लिखा 'किम्भो आपको दोस्तों और परिवार के चैट, मल्टीमीडिया, वॉयस और वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से और नजदीक लाएगा.' यह एप दो महीने पहले पेश किए गए किम्भो से बिल्कुल अलग होगा. नए एप में वीडियो चैट, वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा है.

पतंजलि की तरफ से कहा गया कि नया एप पूरी तरह से सुरक्षित है. इसके अलावा इसमें प्रीमियम फीचर के तौर पर 'मैप' फीचर दिया गया है, इसके लिए यूजर को अलग से भुगतान करना होगा. मई में पेश किए गए किंभो एप की टैगलाइन 'अब भारत बोलेगा रखी गई थी.