Philippines: पिता बने Mac ने अपने बच्चे का नाम रखा HTML, घर में सदस्यों के भी रिसर्च पर नाम; जानिए इसका कारण
Advertisement

Philippines: पिता बने Mac ने अपने बच्चे का नाम रखा HTML, घर में सदस्यों के भी रिसर्च पर नाम; जानिए इसका कारण

फिलीपींस में रहने वाले एक डिजाइनर ने अपने बेटे का नाम HTML रखा है, जिसके बाद से ही पूरा परिवार सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि परिवार के प्रत्येक सदस्य का नाम रिसर्च और डिजाइन पर ही आधारित है. 

फोटो साभार: Facebook

मनीला: अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग अपने पसंदीदा एक्टर, क्रिकेटर या गुरु के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखते हैं. लेकिन फिलीपींस में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा अब दुनियाभर के हर बड़े चैनल और अखबार में हो रही है. यहां रहने वाले एक डिजाइनर मैक (Mac) ने अपने बच्चे का नाम एक ऐसे कोड पर रखा जिसका इस्तेमाल वेब पेज और कंटेंट के लिए किया जाता है. ये कोड इतना ज्यादा जरूरी होता है कि इसके बिना वेबसाइट काम नहीं कर सकती है. इस कोड का नाम HTML है.

चाची ने किया नाम का खुलासा

जब इस बारे में बच्चे के पिता मैक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, 'मुझे अपनी नौकरी और अपना काम बेहद पसंद है. इसी को देखते हुए मैंने अपने बेटे का नाम HTML रखा है.' हालांकि Mac की इस सोच ने बच्चे को रातोंरात सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. बताया जा रहा है कि बच्चे का नाम HTML रखे जाने का खुलासा उसकी चाची ने किया, जिनका नाम Sincerely Pascual है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए लिखा, तुम्हारा इस दुनिया में स्वागत है HTML. इसके बाद तो मीम्स की बाढ़ आ गई.

ये भी पढ़ें:- लेस्बियन बेटी से तंग आ गई मां, जबर्दस्‍ती लगा दिया स्पर्म का इंजेक्शन

परिवार के सदस्यों के हैं अजीबोगरीब नाम

फेसबुक पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 12.4 हजार लोगों ने लाइक किया है तो वहीं 2.2 हजार लोगों ने इसपर कमेंट किया है. इस परिवार को ऐसे नाम रखने के लिए ही जाना जाता है. पिता का नाम जहां मैक पासकल है, तो वहीं उन्हें Macaroni 85 भी कहा जाता है. वहीं मैक की बहन का नाम Spaghettti 85 है, जबकि बहन के बच्चों का नाम Cheese और Parmesan Cheese है. वहीं इनके कजन्स का नाम डिजाइन और रिसर्च है.

ये भी पढ़ें:- बंदूक की नोंक पर घर में घुसे बदमाश, Pakistan की मशहूर एक्ट्रेस Meera की मां को किया किडनैप

HTML को किया सोशल मीडिया पर ट्रोल

ऐसे में एक बात तो साफ हो चुकी है कि, इस फैमिली को टेक्नोलॉजी से काफी प्यार है. फेसबुक के पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने इसकी तारीफ की तो वहीं कईयों ने इसका मजाक भी बनाया. ट्रोल को देखते हुए Sincerely Pascual ने आगे लिखा कि चिंता न करें ये सब बातें, हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज प्रीस्कूल और ग्रेडस्कूलर के लिए कोई मायने नहीं रखती है.

Trending news