Advertisement
photoDetails1hindi

WhatsApp को अपना मोबाइल नंबर बताए बिना करें Chatting, ये है कमाल की Trick

WhatsApp पर Privacy Policy को लेकर लोग काफी नाराज हैं. जिस तरह लोगों से जबरन डेटा लेने की बात कही गई थी उससे यूजर्स ने WhatsApp छोड़ना शुरू कर दिया है. लोगों को डर है कि WhatsApp आपके निजी डेटा को लेकर फेसबुक के साथ शेयर करने लगेगा. लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको बिना नंबर शेयर किए WhatsApp चलाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

जान लें क्या है मोबाइल नंबर शेयर करने का खतरा

1/5
जान लें क्या है मोबाइल नंबर शेयर करने का खतरा

नए नियमों के तहत जैसे ही आप अपने मोबाइल नंबर से WhatsApp इस्तेमाल करते हैं, ऐप आपके खरीदारी और ब्राउज किए जाने वाले साइटों-ऐप्स की डिटेल फेसबुक से शेयर कर सकता है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि आपकी प्राइवेसी से छेड़छाड़ नहीं किया जाएगा.

क्या बिना नंबर Whatsapp यूज करना संभव

2/5
क्या बिना नंबर Whatsapp यूज करना संभव

जी हां, आप बिना अपना निजी नंबर शेयर किए WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये है ट्रिक

3/5
ये है ट्रिक

सबसे पहले आपको एक वर्चुअल नंबर लेने की जरूरत है. इसके लिए आप TextNow ऐप को फोन में डाउनलोड करें. यहां अपना एक अकाउंट बनाए.

ऐसे करें WhatsApp एक्टिवेट

4/5
ऐसे करें WhatsApp एक्टिवेट

TextNow ऐप से आपको अमेरिका या कनाडा से एक नंबर चुनना होगा. अब अपने मोबाइल से सिम निकाल कर Wi-Fi के जरिए WhatsApp खोलें. यहां जैसे ही आपसे मोबाइल नंबर मांगा जाए, TextNow में चुने हुए वर्चुअल नंबर को कोड के साथ डाल दें.

ऐसे शुरू हो जाएगा WhatsApp

5/5
ऐसे शुरू हो जाएगा WhatsApp

जैसे ही आप TextNow का नंबर WhatsApp में डालेंगे, आपसे वेरिफिकेशन के लिए ऑप्शन पूछा जाएगा. यहां आप कॉल का ऑप्शन चुनें. इसके बाद WhatsApp से आपको कॉल के जरिए कोड बताया जाएगा. इसे ध्यान से चुनें और WhatsApp के कोड सेक्शन में डाल दें. WhatsApp एक्टिवेट हो जाएगा. आपका असली फोन नंबर हमेशा सुरक्षित रहेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़