Zee Rozgar Samachar

PUBG प्रेमियों के लिए खुशखबरी! लोकल कंपनी को मिली सरकार की मंजूरी, जानें अपडेट

PUBG Mobile India का भारत में ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन हो चुका है. टेक साइट talkesport के अनुसार कॉर्पोरेट मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 24, 2020, 08:43 AM IST

नई दिल्ली: PUBG के दिवानों के लिए एक और अच्छी खबर आ गई है. पिछले कुछ हफ्तों से PUBG के दोबारा लौटने का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. लगातार बताया जा रहा है कि बहुत जल्द PUBG देस में रीलॉन्च हो जाएगा. लेकिन जमीन पर कुछ ठोस होता नहीं दिख रहा था. पर अब आशा की एक किरण दिख रही है. जमीन पर पहली बार कुछ ठोस सबूत मिल रहे हैं जिससे आपको भरोसा हो जाएगा कि बहुत जल्द PUBG रीलॉन्च हो जाएगा. 

1/5

PUBG Mobile India का हुआ भारत में रजिस्ट्रेशन

PUBG Mobile India registered in India

जी हां, PUBG Mobile India का भारत में ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन हो चुका है. टेक साइट talkesport के अनुसार कॉर्पोरेट मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है. PUBG ने भारत में PUBG India pvt. Ltd. के नाम से कंपनी रजिस्टर्ड करा लिया है.

2/5

21 नवंबर को ही हो गया रजिस्ट्रेशन

PUBG got approval on 21 November

प्राप्त जानकारी के मुताबिक PUBG ने इंडियन वर्जन को लॉन्च करने के लिए सबसे पहले यहां एक लोकल कंपनी खोलने का फैसला किया है. Ministry of Corporate Affairs ने 21 नवंबर को ही इस कंपनी के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी दी है. ये कंपनी बेंगलुरु में रजिस्टर्ड कराई गई है,

3/5

1 GB में डाउनलोड हो जाएगा पबजी मोबाइल का नया वर्जन

Indian PUBG to be small size less than1GB

भारत में पबजी का लॉन्च होने वाला वर्जन कुछ अलग होगा और उसमें बदलाव किए जाएंगे. इस बार पबजी गेम का साइज छोटा होगा. लाइट वेट इंस्टॉलेशन उसे कुछ बदलावों में से एक है. इस फीचर की वजह से गूगल प्ले स्टोर पर गेम का डाउनलोड साइज 610 MB तक कम हो जाएगा.

4/5

TapTap पर 2.50 लाख लोगों कराए प्री-रजिस्ट्रेशन

2.5L pre-registered on TapTap

हाल ही में खबर चली थी कि गेमिंग कम्यूनिटी TapTap पर पबजी खेलने के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं. इस खबर के बाद ही पबजी के 2.50 लाख दिवानों ने TapTap ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया. लेकिन अब इस ऐप की भी कोई खोज खबर नहीं है.

 

5/5

PUBG Mobile India में पुरानी आईडी होगी इस्तेमाल

ID of existing game can be used

इनसाइडर स्पोर्ट्स के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile Users) में यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. गेम खेलने वालों को अलग से आईडी बनाने की जरूरत नहीं होगी. PUBG Global में अब तक इस्तेमाल हो रही आईडी से ही इंडियन वर्जन भी चलेगा.