Advertisement
photoDetails1hindi

Netflix पर नहीं मिल पाते आपके पसंद के शोज और Movies, इस सीक्रेट कोड से सब आ जाएगा सामने

Netflix पर मूवीज का खजाना है. ऐसे में अकसर ऐसा होता है कि हम सर्च करने में ही घंटो बिता देते हैं. कई बार रिकमंडेशन फीचर तो हमारी मदद करता है लेकिन वह आपके द्वारा देखी गई मूवीज और रुचि के अनुरुप ही आपको मूवी या सीरीज दिखाता है. वहीं अगर आपको लगता है कि आप अपने नेटफ्लिक्स होमपेज पर बार-बार वही फिल्में और टीवी शो देख रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि स्ट्रीमिंग कंपनी  विशिष्ट एल्गोरिदम के माध्यम से आपकी रुचि के अनुरुप मूवी दिखाती है.   इस स्थिति में कई बार आप अपनी मनपसंद नई या पुरानी मूवी को तलाश नहीं पाते. साथ ही ये जान भी नहीं पाते कि Netflix पर कौन सी मूवीज है. ऐसे में आज हम आपको कुछ Tips और Tricks बताने जा रहे हैं जो आपके लिए कमाल की साबित हो सकती है. 

 

Netflix का सीक्रेट कोड

1/5
Netflix का सीक्रेट कोड

नेटफ्लिक्स में सीक्रेट कोड होता है. जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. आप इसे केवल वेब ब्राउजर या नेटफ्लिक्स ऐप पर कुछ टूल्स पर ही यूज कर सकते हैं. आप Netflix-codes.com नामक वेबसाइट पर जाएं. आपको यहां एक बहुत लंबी लिस्ट दिखाई देगी जो अलग-अलग कैटेगरी रोमांस, एक्शन की होगी. 

इस तरह से चुनें कोड

2/5
इस तरह से चुनें कोड

जब आप इस कैटेगरी में पहुंच जाएंगे तो अपनी मर्जी का कोड चुनें. जैसे एक्शन मूवी के लिए http://www.netflix.com/browse/genre/1365 चुनें. स्पोर्ट्स मूवी देखनी है तो 1365 कोड की जगह 855 लिखें. हॉरर के लिए 2852 लिखें.

ब्राउजर पर करें ये काम

3/5
ब्राउजर पर करें ये काम

यदि आप Google Chrome या Microsoft Edge वेब ब्राउजर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप "Netflix के लिए बेहतर ब्राउज करें" नामक एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं. इसे किसी भी ब्राउजर के एक्सटेंशन स्टोर में लिस्टेड किया जाएगा. Google क्रोम> क्रोम वेब स्टोर> सर्च एक्सटेंशन> क्रोम में जोड़ें> एक्सटेंशन जोड़ें> अपने नेटफ्लिक्स खाते में लॉगिन करें.

Manually भी डाल सकते हैं कोड

4/5
Manually भी डाल सकते हैं कोड

आप अपने वेब ब्राउजर में कोड को मैन्युअल रूप से पंच भी कर सकते हैं. किसी भी वेब ब्राउजर से Netflix-codes.com पर जाएं > जर्न या सबजर्न कोड चुनें > बार में http://www.netflix.com/browse/genre/GENRECODE टाइप करें. आपको सभी रिलेवेंट मूवी और टीवी शो लिस्टिंग के साथ सीधे जर्न या सबजर्न पेज पर ले जाया जाएगा.

फोन में इस तरह से करेगा काम

5/5
फोन में इस तरह से करेगा काम

यदि आप अपने Android फोन, Apple iPhone या Apple iPad जैसे मोबाइल वेब ब्राउजर से Netflix-codes.com पर जाते हैं और आपके पास उस डिवाइस पर Netflix ऐप इंस्टॉल और साइन इन है, तो आप उसे भी सीधे खोल सकते हैं. Netflix-codes.com पर जॉनर चुनें> कोड पर टैप करें> नेटफ्लिक्स ऐप लोड विद जॉनर या सबजर्न पेज.

ट्रेन्डिंग फोटोज़