Advertisement
trendingPhotos872690
photoDetails1hindi

Vi यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब WhatsApp से मैसेज भेजकर भी कर सकेंगे रिचार्ज और Bill Payment

भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) के यूजर्स के लिए खुशखबरी आई है. कंपनी ने हाल ही में नई डिजिटल पेमेंट सर्विस की शुरुआत की है. इससे प्रीपेड (Prepaid) और पोस्टपेड (Postpaid) यूजर्स वॉट्सऐप (WhatsApp) पर फोन रिचर्ज और बिल पेमेंट जैसे काम कर सकेंगे.

वॉट्सऐप से कर सकेंगे बिल पेमेंट और रिचार्ज

1/5
वॉट्सऐप से कर सकेंगे बिल पेमेंट और रिचार्ज

अब तक कस्टमर्स के पास Vi App, Paytm और डिजिटल ट्रांजैक्शंस प्लैटफॉर्म के साथ ही ऑफलाइन रिचार्ज कराने की सुविधा थी. लेकिन वोडाफोन-आइडिया कर नई घोषणा के बाद यूजर्स अब पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) की नई सर्विस वॉट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payment) के जरिए भी रिचार्ज और पेमेंट कर सकते हैं.

किसी भी पेमेंट गेटवे से ट्रांजैक्शन मुमकिन

2/5
किसी भी पेमेंट गेटवे से ट्रांजैक्शन मुमकिन

कंपनी के अनुसार, इस डिजिटल पेमेंट सर्विस (Digital Payment Service) से उसका वर्चुअल एजेंट VIC किसी भी पेमेंट गेटवे से ट्रांजैक्शन करने में सक्षम है, जिसमें UPI ट्रांजैक्शन भी शामिल है.

 

SMS से होगा बिल पेमेंट और रिचार्ज

3/5
SMS से होगा बिल पेमेंट और रिचार्ज

जो कस्टमर VIC को यूज करेंगे, उन्हें SMS के जरिए बिल पेमेंट और रिचार्ज के लिए एक लिंक मिलेगा. कस्टमर केवल 2 क्लिक में किसी भी प्रीपेड पैक से अपने फोन को रिचार्ज कर सकेंगे. 

तेज और आसानी से कर सकेंगे पेमेंट

4/5
तेज और आसानी से कर सकेंगे पेमेंट

कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म से यूजर काफी आसानी और तेजी से डिजिटल पेमेंट (Digital Payement) कर सकेंगे. VIC से कंपनी के किसी भी ऐसेट का बिल पे और मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है.

2020 में शुरू की Chabot सर्विस

5/5
2020 में शुरू की Chabot सर्विस

पिछले साल वोडाफोन-आइडिया ने वॉट्सऐप पर VIC के नाम से एक Chatbot की भी शुरुआत की, जिस पर लोग अपनी समस्याएं बताकर उनका समाधान पा सकते हैं. साथ ही यह ग्राहकों को बिल पेमेंट, रिचार्ज प्लान, प्लान एक्टिवेशन, कनेक्शन, डेटा बैलेंस और बिल रिक्वेस्ट सहित कई सर्विसेज भी तुरंत मुहैया कराता है. ऐसी सुविधा को शुरू करने वाला भी Vi पहला टेलिकॉम नेटवर्क है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़