सोशल मीडिया पर मची है Photo Lab ऐप की धूम, जानें क्यों हो रहा तेजी से वायरल

यह फोटो लैब ऐप का कमाल है, जो तस्वीरों को बेहद आकर्षक और अलग बना देता है.

सोशल मीडिया पर मची है Photo Lab ऐप की धूम, जानें क्यों हो रहा तेजी से वायरल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप फेसबुक (Facebook) या फिर अन्य सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं, तो देख रहे होंगे कि इन दिनों कार्टून या पेंटिंग लुक में यूजर अपनी तस्वीरों को खूब पोस्ट कर रहे हैं. दरअसल, यह फोटो लैब ऐप का कमाल है, जो तस्वीरों को बेहद आकर्षक और अलग बना देता है. आपको बता दें कि इस ऐप की इन दिनों सोशल मीडिया में धूम मची हुई है और इसे 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. यह ऐप एंड्रॉयड के साथ आईओएस (IOS) प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद है. इसे गूगल (Google) के प्ले स्टोर (Play Store) और ऐपल (Apple) के ऐप स्टोर (APP Store) से डाउनलोड (Download) किया जा सकता है.  

क्यों पसंद कर रहे हैं लोग 
यह ऐप अपने यूनीक फीचर की वजह से पिछले कुछ दिनों में ही काफी लोकप्रिय हो चुका है. देश में भी यह तेजी से वायरल हो रहा है. यह ऐप भी शानदार फोटो एडिटिंग टूल्स और फिल्टर्स से लैस है. इस ऐप में 900 से अधिक तरह के फोटो इफेक्ट्स मौजूद हैं यानी अपनी तस्वीरों को मन चाहा रूप दे सकते हैं. इसमें एक कार्टून लुक वाला फिल्टर है, जिसे यूजर इन दिनों ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसके साथ फोटो फ्रेम, एनिमेटेड इफेक्ट्स आदि जैसे टूल्स भी मौजूद हैं.  इसमें न्यूरल आर्ट स्टाइल है, जिसकी मदद से फोटो को कुछ ही सेकंड में आर्टवर्क में कंवर्ट किया जा सकता है. इसमें पहले से 50 तरह से स्टाइल सेट आते हैं. इसके अलावा, रियलिस्टक फोटो इफेक्ट्स में सेंड इफेक्ट्स आदि के साथ तस्वीरों को अलग लुक दे सकते हैं. अगर फोटो को कार्टून में कंवर्ट करना चाहते हैं, तो फिर आपको ऐप में एआई कार्टून पोर्ट्रेट पर टैप करना होगा. यहां पर बेहद आसानी से फोटो के लुक को चेंज कर सकते हैं. इसके साथ अलग-अलग इफेक्ट्स जोड़ना चाहते हैं, तो फिर आपको प्लस साइन वाले आइकन पर टैप करना होगा. इसमें आपको बहुत सारे फिल्टर्स, टेक्स्ट और इफेक्ट्स मिल जाएंगे. 

ये भी देखें-

यह ऐप फ्री है, लेकिन इसे फ्री वर्जन में यूजर को केवल बेसिक फीचर्स ही मिलते हैं. अगर आप बेहतर फीचर या फिर फोटो के साथ वाटरमार्क नहीं चाहते हैं, तो फिर प्रीमियम वर्जन को ट्राई कर सकते हैं. हालांकि प्रीमियम वर्जन का 3 दिनों का फ्री ट्राइल भी ले सकते हैं. इसके बाद आपको 320 रुपये का भुगतान करना होगा. ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन में मौजूद मीडिया फाइल और कैमरा एक्सेस की परमिशन देनी होगी. इस तरह के फीचर्स के लिए हाल ही में एडोब द्वारा लॉन्च किए गए फोटोशॉप कैमरा ऐप का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.