Split और Window AC को फेल कर रहा ये धांसू एयर कंडीशनर, देता है बर्फ जैसी ठंड, पूरे घर में करेगा कूलिंग
Advertisement

Split और Window AC को फेल कर रहा ये धांसू एयर कंडीशनर, देता है बर्फ जैसी ठंड, पूरे घर में करेगा कूलिंग

Portable AC: मार्केट में Split और Window एयर कंडीशनर की खरीदारी सबसे ज्यादा होती है लेकिन इन दोनों को ही चुनौती देने आया है ये नया एयर कंडीशनर, इसकी खासियत जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.  

Split और Window AC को फेल कर रहा ये धांसू एयर कंडीशनर, देता है बर्फ जैसी ठंड, पूरे घर में करेगा कूलिंग

Portable AC Online: मार्केट में एयर कंडीशनर की जो सबसे पॉपुलर वैरायटी है उनमें स्प्लिट एसी और विंडो एसी शामिल हैं. गर्मियों का मौसम शुरू होते ही इनकी डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि कंपनियां इनकी कीमत बढ़ा देती हैं. हालांकि इन दोनों ही एयर कंडीशनर्स के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि इन्हें आपको किसी कमरे में फिक्स करना ही पड़ता है और तब जाकर आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. एक बार आप इन्हें जहां पर सेक्स कर देते हैं इनका इस्तेमाल सिर्फ वही पर किया जा सकता है. हालांकि मार्केट में एक नया एयरकंडीशनर आया है जिसे आप पूरे घर में कभी भी और कहीं भी ले जा सकते हैं और स्प्लिट और विंडो एयर कंडीशनर की तरह इसे एक जगह पर फिक्स करने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. अगर आप भी एक ऐसे ही एयर कंडीशनर की तलाश में है जिसे जरूरत पड़ने पर किसी भी कमरे में आसानी से ले जाया जा सकता है तो आज हम आपको उसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

कौन सा है ये एयर कंडीशनर

जिस एयर कंडीशनर के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं उसे पोर्टेबल एयर कंडीशनर कहते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसे घर के किसी भी कमरे में ले जा सकते हैं. आपको बता दें कि इसे बस आपको किसी भी कमरे की खिड़की के पास रखना पड़ता है और इतने भर से ही काम हो जाता है. एयर कंडीशनर को ऐसी जगह पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है जहां पर भीड़भाड़ ज्यादा हो और उन्हें ठंडी हवा पहुंचाने के लिए अचानक से इंतजाम करना पड़े.

कितनी होती है कीमत और क्या है खासियत

आपको बता दें कि यह पोर्टेबल एयर कंडीशनर सिंगल यूनिट होता है ऐसे में आपको ज्यादा तामझाम करने की जरूरत नहीं पड़ती है और आप किसी वाशिंग मशीन की तरह ही इसे घर के किसी भी कोने में ले जा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं और इसका वजन भी आम air-conditioner से काफी कम होता है. अगर बात की जाए कीमत की दोस्त की कीमत ₹24000 से लेकर ₹35000 के बीच होती है ऐसे में आपको स्प्लिट और विंडो एयर कंडीशनर की तरह ही इसे भी खरीदने के लिए तकरीबन एक जैसी ही कीमत अदा करनी पड़ेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news