वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, मिलेंगे ये ऑफर्स, Jio भी नहीं दे पाएगा

टेलीकॉम इंडस्ट्री में चल रही प्राइस वॉर अभी नहीं थमेगी. जियो भी अपने ग्राहकों को फ्री बेनेफिट्स देता रहेगा. लेकिन, इस रेस में आगे निकलेंगे तो वोडाफोन और आइडिया. 

वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, मिलेंगे ये ऑफर्स, Jio भी नहीं दे पाएगा

नई दिल्ली: टेलीकॉम इंडस्ट्री में चल रही प्राइस वॉर अभी नहीं थमेगी. जियो भी अपने ग्राहकों को फ्री बेनेफिट्स देता रहेगा. लेकिन, इस रेस में आगे निकलेंगे तो वोडाफोन और आइडिया. एक्सपर्ट्स की मानें तो प्राइस वॉर अगले कुछ महीनों तक खत्म नहीं होने वाली. दरअसल, वोडाफोन-आइडिया का मर्जर होने से यह देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनकर उभरेगी. दोनों के मर्जर होने से इनके पार विकल्प रहेगा कि टेलीकॉम ग्राहकों को नए ऑफर और बेहतरीन बेनेफिट्स दे सकें. जियो से टक्कर लेने के लिए भी आइडिया और वोडाफोन अपने ग्राहकों को ऐसे कई ऑफर्स दे सकती हैं, जो अभी तक जियो ने भी अपने ग्राहकों को नहीं दिए हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है अब तक जियो और एयरटेल के बीच ही प्राइस वॉर देखने को मिली थी. लेकिन, अब इस लड़ाई में ये दोनों कंपनी भी उतर जाएंगी.

रेवेन्यू शेयर के लिए बढ़ेगी वॉर
टेलीकॉम एक्सपर्ट्स का मानना है कि वोडाफोन-आइडिया के मर्जर से मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो पर कोई खास असर नहीं होगा. लेकिन, प्राइस वॉर जारी रहेगी. अब रिलायंस जियो को भी नए आकर्षक ऑफर निकालने होंगे. साथ ही एयरटेल के कस्टमर्स को भी नई पेशकश मिल सकती है. टेक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने अपने रेवेन्यू शेयर को 30 फीसदी तक पहुंचाने के लिए प्लांस को जारी रखने का फैसला किया है. फिलहाल, जियो की रेवेन्यू में हिस्सेदारी 20 फीसदी है.

VIDEO: आ रहा है OnePlus 6 का नया वर्जन, कल होगा लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

मार्च 2019 तक ऑफर्स मिलेंगे
टेलिकॉम एनालिस्ट के मुताबिक, जियो अपने ग्राहकों को मार्च 2019 तक सुविधा देता रहेगा. मौजूदा प्लांस में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, प्रीपेड ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर आ सकते हैं. मार्केट में अभी जो ऑफर्स मिल रहे हैं, उनसे भी बेहतर प्लान आने की उम्मीद है. वोडाफोन-आइडिया ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर आने वाले हैं. उम्मीद है कि जियो की तरह ये कंपनियां भी कुछ मेम्बरशिप प्लान ऑफर कर सकें. इसके अलावा मौजूदा प्लांस की कीमतों में बड़ी कटौती की हुई है.

बंद होगी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP), बिना नंबर बदले नहीं बदल पाएंगे कंपनी

वोडाफोन-आइडिया बिगाड़ेंगी खेल
भारती एयरटेल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्राइस वॉर के जारी रहने की संभावनाएं ज्यादा हैं. क्योंकि, एक तरफ जियो है जो अगले साल तक मौजूदा प्लांस पर फ्री सर्विसेज देती रहेगी है. वहीं, आइडिया और वोडाफोन के मर्जर से एक और बड़ा प्लेयर टेलीकॉम सेक्टर में होगा. निश्चित ही वोडाफोन-आइडिया के मर्जर से वह देश की सबसे बड़ी कंपनी होगी. उसके पास एयरटेल, जियो से ज्यादा कस्टमर्स होंगे. ऐसे में प्राइस वॉर जारी रहने की पूरी संभावना है. वहीं, अभी तक जियो और एयरटेल के बीच ही यह मुकाबला था.

आपकी प्राइवेट लाइफ पर Facebook की नजर, जुटा लेगा ये 7 'खास' Secrets

30% तक कम होंगे दाम
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा प्लांस की कीमतों में बड़ी कटौती होगी. 30 फीसदी तक दाम कम हो सकते हैं. इसके अलावा, वैल्यू ऐडेड सर्विस को भी फ्री में ऑफर किया जा सकता है. यही नहीं, बिल्स पर एडिशनल छूट के ऑफर्स भी हो सकते हैं. वही प्रीपेड ग्राहकों के लिए बड़े प्लांस आने की संभावना है. वन टाइम प्लान में बेहतर और आकर्षक ऑफर होंगे.

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.