PUBG की लॉन्चिंग का व्यापारियों की संस्था CAIT ने किया विरोध, IT मंत्री और Google India को लिखा पत्र
topStorieshindi

PUBG की लॉन्चिंग का व्यापारियों की संस्था CAIT ने किया विरोध, IT मंत्री और Google India को लिखा पत्र

PUBG की भारत में आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही व्यपारियों की संस्था ने गेम का खुल कर विरोध किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा और लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा बताते हुए केंद्रीय आईटी मंत्रालय (IT Ministry) और गूगल इंडिया (Google India) को पत्र लिखा है.

 

 PUBG की लॉन्चिंग का व्यापारियों की संस्था CAIT ने किया विरोध, IT मंत्री और Google India को लिखा पत्र

नई दिल्ली: भारत में पिछले वर्ष चीन के साथ सीमा विवाद के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर बैन हुए PUBG मोबाइल गेम का Early Access वर्जन गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर 17 जून से उपलब्ध है. इस बार भारत में PUBG मोबाइल गेम को लॉन्च करने की जिम्मेदारी दक्षिण कोरियाई कम्पनी क्राफ्टन ने उठाई है. PUBG मोबाइल गेम के इस Early Access वर्जन को अब तक 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. हालांकि गेम का अभी Early Access वर्जन ही लॉन्च हुआ है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही PUBG मोबाइल गेम का आधिकारिक वर्जन भी लॉन्च हो जाएगा.

CAIT ने लिखा पत्र 

PUBG मोबाइल के आधिकारिक वर्जन लॉन्च होने से पहले ही इस पर विवाद शुरू हो गया है. व्यापारियों की संस्था Confederation of All India Traders (CAIT) ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और गूगल इंडिया (Google India) के प्रमुख संजय गुप्ता को पत्र लिख कर PUBG मोबाइल गेम को भारत में लॉन्च होने से रोकने के लिए पत्र लिखा है.

'प्राइवेसी को खतरा'

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और गूगल इंडिया के प्रमुख संजय गुप्ता को लिखे अपने पत्र में CAIT के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने PUBG मोबाइल गेम को देश की सुरक्षा और लाखों भारतीयों की प्राइवेसी के खिलाफ बताया है. CAIT के मुताबिक PUBG को भारत में फिर से लॉन्च करने वाली कंपनी क्रॉफ्टन चीनी कंपनी टेनसेंट की दूसरी सबसे बड़ी साझेदार है ऐसे में PUBG को अगर क्रॉफ्टन फिर से भारत में लॉन्च करेगा तो ना सिर्फ भारत की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगेगा बल्कि लाखों भारतीयों की प्राइवेसी भी खतरे में पड़ जाएगी.

यह भी पढ़ें; UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड रिजल्ट के लिए 'फॉर्मूला' तय, इस तरह तय होंगे नंबर

IT मंत्री से की ये अपील

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखे अपने पत्र में व्यापारियों की संस्था CAIT ने भारत सरकार से PUBG की फिर से भारत में लॉन्चिंग का संज्ञान लेने और इस पर रोक लगाने के लिए गूगल इंडिया को निर्देश देने के लिए कहा है. वहीं गूगल को लिखे अपने पत्र में CAIT ने गूगल इंडिया को अपनी जिम्मेदारी याद दिलाते हुए PUBG मोबाइल गेम को प्ले स्टोर पर लॉन्च ना करने की अपील की है.

LIVE TV

Trending news