close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज लॉन्च होगा Realme 5 और Realme 5 Pro, जानें क्या होगा खास

Realme 5 की कीमत 10 हजार से नीचे होगी. इस रेंज में यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें चार रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.

आज लॉन्च होगा Realme 5 और Realme 5 Pro, जानें क्या होगा खास
(फोटो साभार @realmemobiles)
नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद Realme 5 और Realme 5 Pro को आज भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. यह एक बजट स्मार्टफोन होगा जिसकी कीमत 10 हजार से कम होगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इतना कम दाम होने के बावजूद इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कीमत की बात करें तो कंपनी के CEO माधव सेठ ने साफ-साफ कहा था कि Realme 5 की कीमत 10 हजार से नीचे होगी. चार रियर कैमरा सेटअप भी लगभग तय माना जा रहा है. इस इवेंट में कंपनी Realme Buds 2 को भी लॉन्च कर सकती है. Realme के सभी स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट (Flipkart) और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.
लीक स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Realme 5 Pro में प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा. इसके अलावा 119 डिग्री वाइड एंगल का लेंस, फोकस सुपर मैक्रो लेंस और पोर्टेट इमेज के लिए डेप्थ सेंसर हो सकते हैं. Realme 5 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है. बाकी के तीन कैमरे एक जैसे ही हो सकते हैं. 

अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है. Realme 5 की बैटरी 5000 mAh की हो सकती है. Realme 5 Pro VOOC Flash Charge 3.0 टेक्नोलॉजी के साथ आएगा जिससे 55 फीसदी बैटरी 30 मिनट में चार्ज हो जाएगी. Realme 5 में स्नैपड्रैगन 665 SoC प्रोसेसर हो सकता है, जबकि Realme 5 Pro में स्नैपड्रैगन 710 SoC प्रोसेसर होगा जो एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा. इसकी रैम 8जीबी होगी.