Realme ने लॉन्च किया नया Smart Band, 12 दिनों तक चलेगी बैटरी, 90 स्पोर्ट्स मोड्स हैं उपलब्ध; जानें बाकी खासियत

Realme के पिछले स्मार्ट बैंड को काफी पसंद किया गया था. अब रियलमी एक नये स्मार्ट बैंड, Realme Band 2 को मार्केट में लेकर आ गया है. आइए जानते हैं यह किस तरह पिछले बैंड से बेहतर है.. 

Realme ने लॉन्च किया नया Smart Band, 12 दिनों तक चलेगी बैटरी, 90 स्पोर्ट्स मोड्स हैं उपलब्ध; जानें बाकी खासियत
Realme Band 2 | Phot Credit: MySmartPrice

नई दिल्ली. Realme ने कल यानी 15 सितंबर को Realme Band 2 की घोषणा कर दी है. कंपनी का ऐसा कहना है कि Realme Band के मुकाबले इस स्मार्ट बैंड की स्क्रीन और बड़ी होगी, बैटरी लाइफ ज्यादा बेहतर होगी और यह एक फिटनेस बैंड नहीं बल्कि एक स्मार्टवॉच की तरह ज्यादा लगेगा. आइए इसके फीचर्स पर एक नजर डालते हैं.. 

Realme Band 2 की खास बातें 

Realme Band की तरह Realme Band 2 भी कई सारे फीचर्स से लैस होगा. हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक स्टेप काउन्टर, वॉटर ड्रिंक रिमाइंडर और सेडेन्टेरी रिमाइंडर जैसी कई सारी खूबीयां होंगी इस बैंड में. साथ ही, इस बार इस बैंड में स्ट्रेस नापने की सुविधा है, महिलाओं की हेल्थ ट्रैकिंग और ब्लड-ऑक्सिजेन लेवल को नापने के लिए SpO2 सेन्सर भी होगा. 

50-मीटर तक के पानी के लिए वॉटर रेजिस्टेंट, यह वॉच म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल, वेदर फोरकास्ट और अलार्म्स की सुविधा भी देती है. इसके Smart AloT Control फीचर से आप कंपनी की किसी भी AloT डिवाइसेज को बिना स्मार्टफोन के कंट्रोल कर सकेंगे अगर आपके डिवाइसेज पहले से बैंड से कनेक्टेड हो.    

कैसा दिखेगा ये स्मार्ट बैंड 

कंपनी का यह कहना है कि ये स्मार्ट बैंड एक फिटनेस ट्रैकर की तरह नहीं बल्कि एक स्मार्टवॉच की तरह दिखेगा. इसमें 14.5-इंच की कलर टचस्क्रीन है जो 320 x 167 पिक्सेल के स्क्रीन रेसोल्यूशन और 500nits की ब्राइटनेस के साथ आती है. ये स्मार्ट बैंड 50 वॉचफेसेज को सपोर्ट करता है और आप इसपर अपनी एक फोटो भी लगा सकते हैं.

90 स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आती है यह वॉच

जहां Realme Band नौ वर्कआउट मोड्स के साथ लॉन्च हुआ था वहीं Realme Band 2 में ग्राहक को 90 स्पोर्ट्स मोड्स मिलेंगे. लेकिन आपको बता दें कि शुरू में ये बैंड केवल 14 ऐक्टिविटीज को ट्रैक करेगा और बाकी मोड्स एक अपडेट के जरिए जारी किए जाएंगे. शुरू में दी जाने वाली ऐक्टिविटीज में योगा, आउटडोर/इनडोर वॉक, आउटडोर/इनडोर रन, क्रिकेट, बास्केटबॉल, पूल स्विमिंग और फुटबॉल शामिल हैं.    

बैटरी और कनेक्टिविटी 

Realme Band 2 की बैटरी की बात करें तो यह 204mAh की बैटरी के साथ आती है जिससे ये बैंड करीब 12 दिनों के लिए चल सकता है. स्मार्ट बैंड ब्लूटूथ 5.1 की सुविधा से लैस है और गुडिक्स के ब्लूटूथ लो एनर्जी (Bluetooth LE) SoC का इस्तेमाल करता है. यह SoC विश्वसनीय हाई-स्पीड कनेक्टिविटी और अल्ट्रा-लो-पावर ऑपरेशन के साथ बेहतरीन रेडियो परफॉरमेंस देता है. 

आपको बता दें कि एंड्रॉयड 5.1+/iOS 11+ पर चलने वाले Realme Band 2 को आप रियलमी लिंक एप से कंट्रोल कर सकते हैं और यह फिलहाल केवल मलेशिया में RM169 (2,977 रुपये) उपलब्ध होगी. यह बाकी देशों में कब और कितने में मिलेगी, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.