Zee Rozgar Samachar

Xiaomi लॉन्च करेगी सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 3000 रुपये हो सकती है कीमत

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) पहले ही देश की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है. कंपनी की तरफ से इंडियन मार्केट में लॉन्च किए गए रेडमी 6A (Redmi 6A) और रेडमी नोट 6 प्रो (Redmi Note 6 Pro) ने शाओमी को यह सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Xiaomi लॉन्च करेगी सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 3000 रुपये हो सकती है कीमत
फोन के नए साल के पहले हफ्ते में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) पहले ही देश की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है. कंपनी की तरफ से इंडियन मार्केट में लॉन्च किए गए रेडमी 6A (Redmi 6A) और रेडमी नोट 6 प्रो (Redmi Note 6 Pro) ने शाओमी को यह सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. लेकिन अब खबर है कि कंपनी एक और सस्ता फोन भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. अब कंपनी फीचर फोन यूज करने वाले ग्राहकों को टारगेट करने के लिए सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है.

जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है फोन
खबर है कि कंपनी का नया स्मार्टफोन एंड्रायड गो (Andriod Go) ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होगा. इस फोन की पोजिशन शाओमी के सबसे सस्ते फोन रेडमी 6A से नीचे होगी, अभी इसकी कीमत 5,999 रुपये है. अगर शाओमी की तरफ से इससे भी सस्ता फोन लॉन्च किया जाता है तो यह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन सकता है. शाओमी एंड्रायड गो (Xiaomi Android Go) के बारे में लीक हुई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस फोन को कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है.

फोन का मार्केटिंग नाम M1903C3GG मॉडल होगा
रिपोर्ट में उम्मीद जताई गई है कि नए फोन को नए साल के पहले हफ्ते में कंपनी बाजार में लॉन्च कर सकती है. इससे पहले भी कंपनी साल की शुरुआत में रेडमी 7, रेडमी 7 प्रो और रेडमी 7A को लॉन्च कर चुकी है. यह सब देखकर यह उम्मीद और भी बढ़ जाती है कि कंपनी नए साल में एक और नया फोन लॉन्च कर धमाका कर सकती है. नए फोन का नाम रेडमी गो होगा और इसका मार्केटिंग नाम M1903C3GG मॉडल होगा. यह शाओमी का एंट्री लेवल सेग्मेंट वाला फोन होगा.

एंड्रायड गो की स्पेशिफिकेशन
एंड्रायड गो या शाओमी रेडमी गो हार्डवेयर स्पेशिफिकेशन के मामले में हल्का होगा. इसमें पहले से कुछ एप इंस्टॉल होंगे और यह Android 9 (Pie) Go एडिशन पर चलेगा. फोन में ड्युल सिम स्लॉट दिया जाएगा और इसमें 1 GB रैम और ब्लूटूथ 4.2 होगा. रेडमी गो के 8 GB और 16 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है. स्मार्टफोन की स्क्रीन का साइज 6 इंच से कम होगा. रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है फोन के बैक और फ्रंट दोनों में सिंगल कैमरा होगा.

एंड्रायड गो की कीमत
शाओमी के प्रोडक्ट को पहले से ही बजट स्मार्टफोन के लिए भारतीय बाजार में पसंद किया जाता है. अभी शाओमी का इंडियन मार्केट में सबसे सस्ता स्मार्टफोन 5,999 रुपये में मिलने वाला रेडमी 6A है. इंडिया टुडे में प्रकाशित एक खबर के अनुसार नए फोन की कीमत 3000 रुपये के करीब हो सकती है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.