close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Redmi लॉन्च करने जा रही यह स्मार्टफोन, होगा 64MP कैमरा

रेडमी अब शाओमी से अलग होकर एक इंडिपेंडेंट ब्रांड है. पिछले दिनों कंपनी ने Redmi K20 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च किया.

Redmi लॉन्च करने जा रही यह स्मार्टफोन, होगा 64MP कैमरा
जूम करन पर डीटेल्स इतने क्लियर दिखते हैं. (फोटो साभार सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: शाओमी (Xiaomi) की सब ब्रांड रेडमी (Redmi) अब एक इंडिपेंडेंट ब्रांड बन चुकी है. शाओमी से अलग होने के बाद रेडमी ने भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में तेजी आगे बढ़ रही है. पहले Redmi 7  उसके बाद Redmi K20 सीरीज को लॉन्च किया गया. बहुत जल्द रेडमी एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. लीक के मुताबिक, इसका कैमरा 64 मेगापिक्सल होगा.

ताजा लीक के मुताबिक, कहा गया है कि 64 मेगापिक्सल वाले कैमरे से 20MB साइज तक की फोटो क्लिक की जा सकती है. इसका मतलब कैमरे की क्वालिटी बहुत शानदार होगी. जूम करने के बाद भी डीटेल्स साफ-साफ दिख सकेंगे. कहा जा रहा है कि इतनी हाई क्वालिटी फोन कैमरा के लिए रेडमी सैमसंग Bright GW1 सेंसर का इस्तेमाल कर सकती है.

रेडमी की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि इस स्मार्टफोन से क्लिक की गई पिक्चर का रिजॉल्यूशन 8 हजार वाली टीवी से बेहतर होगा. लीक्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में चार रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर होगा. इसके अलावा आधिकारिक रूप से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. अफवाहों की मानें तो इस स्मार्टफोन का नाम Redmi Note 8 Pro हो सकता है. फिलहाल, इसके दूसरे फीचर्स को लेकर कोई लीक सामने नहीं आई है.