Smart TV Under 12k: Redmi ने लॉन्च किया धांसू डिस्प्ले वाला Smart TV, जानिए गजब फीचर्स
Advertisement
trendingNow12283008

Smart TV Under 12k: Redmi ने लॉन्च किया धांसू डिस्प्ले वाला Smart TV, जानिए गजब फीचर्स

ये है कि 2024 वाले मॉडल में वही फीचर्स और हार्डवेयर हैं, लेकिन ये कम कीमत में मिल रहा है. जैसा कि नाम से पता चलता है, इस टीवी में 32 इंच की डिस्प्ले और बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए Vivid Picture Engine दिया गया है.

 

Smart TV Under 12k: Redmi ने लॉन्च किया धांसू डिस्प्ले वाला Smart TV, जानिए गजब फीचर्स

Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi ने भारत में अपने 32 इंच के Redmi Smart Fire TV का नया वर्जन लॉन्च किया है. ये 10,000 रुपये से 15,000 रुपये वाले टीवी की कैटेगरी में आता है. ये पिछले साल वाले मॉडल का अपग्रेडेड वर्जन है. दिलचस्प बात ये है कि 2024 वाले मॉडल में वही फीचर्स और हार्डवेयर हैं, लेकिन ये कम कीमत में मिल रहा है. जैसा कि नाम से पता चलता है, इस टीवी में 32 इंच की डिस्प्ले और बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए Vivid Picture Engine दिया गया है.

Redmi Smart Fire TV 2024 price

Redmi Smart Fire TV 32 2024 की कीमत ₹11,999 है और यह 11 जून से Xiaomi की वेबसाइट, Amazon और Flipkart पर उपलब्ध होगा. इस पर ₹1,000 का इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट भी मिल रहा है.

Redmi Smart Fire TV 2024 Specs

Redmi Smart Fire TV 2024 की बॉडी पहले वाले मॉडल से ज्यादा अच्छी लगती है. इसमें चारों तरफ पतली मैटल की बेज़ेल है, जबकि आमतौर पर इस रेंज के टीवी में प्लास्टिक की बॉडी और चौड़ी बेज़ेल मिलती है. ये टीवी किसी दमदार प्रोसेसर पर नहीं चलता, बल्कि एक सामान्य क्वाड-कोर प्रोसेसर और Mali G31 MP2 GPU ग्राफिक्स के साथ आता है. साथ ही इसमें 1GB रैम और 8GB स्टोरेज है, जो कि इस रेंज के ज्यादातर स्मार्ट टीवी में मिलता है.

साउंड भी जबरदस्त

Redmi Smart Fire TV में FireTV OS 7 है, जिस पर 12,000 से ज्यादा ऐप्स चल सकते हैं. साथ ही Live TV channels, पैरेंटल कंट्रोल और डाटा को ट्रैक करने की सुविधा भी मिलती है. इसमें 10W के दो स्पीकर हैं जो कुल मिलाकर 20W की आवाज़ देते हैं. ये Dolby Audio, DTS-HD और DTS Virtual:X को भी सपोर्ट करता है. वैसे देखा जाए तो Kodak के कुछ टीवी में 30W के ज्यादा दमदार स्पीकर आते हैं, लेकिन उनमें सिर्फ बेसिक Linux ऑपरेटिंग सिस्टम होता है.

मिलता है Alexa बटन

Redmi Smart Fire TV के रिमोट में एक खास Alexa बटन है, जिसको दबाने पर सीधे Alexa चालू हो जाती है. साथ ही, रिमोट में कुछ लोकप्रिय OTT ऐप्स के बटन भी हैं, जिससे जल्दी से ऐप खोला जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड WiFi, Miracast, दो USB 2.0 पोर्ट, AirPlay, Bluetooth 5.0 और HDMI पोर्ट मिलते हैं. जैसा कि बताया गया है, इस टीवी में 32 इंच की HD-Ready डिस्प्ले है, जिसे किसी भी कोण से आसानी से देखा जा सकता है. साथ ही, गेम खेलने के लिए भी ये अच्छी है क्योंकि इसमें 6.5ms का रिस्पॉन्स टाइम है. कुल मिलाकर स्क्रीन का 96.9 प्रतिशत हिस्सा डिस्प्ले है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है.

32 इंच वाले Redmi Smart Fire TV के अलावा कंपनी ने एक 43 इंच का 4K वाला मॉडल भी लॉन्च किया है. दोनों मॉडल में एक ही तरह के फीचर्स हैं, जैसे पिछले साल वाले मॉडल जैसा 32 इंच का स्क्रीन, क्वाड-कोर प्रोसेसर, 8GB स्टोरेज और 10W के दो स्पीकर.

Trending news