भारती एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब Jio ने भी दिया झटका, महंगे किए प्री-पेड प्लान
X

भारती एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब Jio ने भी दिया झटका, महंगे किए प्री-पेड प्लान

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी प्री-पेड के रेट (Jio Pre-paid Rates) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. नई दरें 1 दिसंबर से लागू हो जाएंगी.

भारती एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब Jio ने भी दिया झटका, महंगे किए प्री-पेड प्लान

नई दिल्ली: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी प्री-पेड के रेट (Jio Pre-paid Rates) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. रिलायंस जियो अपनी प्री-पेड सेवाओं के रेट्स में 21 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है. 

जियो ने बढ़ाई प्री-पेड की दरें 

रिलायंस कंपनी  (Reliance Jio) ने रविवार को कहा कि प्री-पेड सर्विस के दाम बढ़ाने का फैसला जियोफोन प्लान, अनलिमिड प्लान और डेटा एड-ऑन पर लागू होगा. इन पर शुल्क वृद्धि 19.6 प्रतिशत से लेकर 21.3 प्रतिशत तक की गई है.

कंपनी ने अपने बयान में कहा, 'जियो अपनी नई अनलिमिटेड योजनाओं की दरें (Jio Pre-paid Rates) बढ़ाने की घोषणा करती है. ये योजनाएं टेलीकॉम सेक्टर में सबसे अच्छा मूल्य देंगी.' कंपनी ने कहा कि वह सबसे कम दरों के बावजूद गुणवत्ता वाली सेवा देने के अपने वादे के अनुरूप काम करना जारी रखेगी. 

1 दिसंबर से लागू होंगी नई कीमतें

जियो कंपनी  (Reliance Jio) ने कहा कि उसकी प्री-पेड की नई शुल्क दरें (Jio Pre-paid Rates) एक दिसंबर से प्रभावी होंगी. जियो के मौजूदा टचप्वाइंट और चैनलों के जरिए इन्हें सक्रिय किया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक कंपनी के इस फैसले के बाद जियो का 75 रुपये मासिक का प्लान 1 दिसंबर से 91 रुपये का हो जाएगा. वहीं 129 रुपये का प्री-पेड प्लान 155 रुपये और 399 रुपये का प्लान 479 रुपये का हो जाएगा. इसी तरह कंपनी का 1299 रुपये का प्लान 1559 रुपये और 2399 रुपये का प्लान बढ़कर 2879 रुपये का हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Jio के ये प्लान्स हैं यूजर्स के फेवरेट! 499 रुपये में रोज पाएं 3GB डेटा, Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन, 6GB Bonus डेटा और बहुत कुछ

जियो कंपनी  (Reliance Jio) ने कहा कि उसके डाटा टॉप-अप्स प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो जाएगी. उसका 51 रुपये में 6 GB वाला प्लान अब 61 रुपये का हो जाएगा. वहीं 101 रुपये में 12 GB का प्लान 121 रुपये का हो जाएगा. जबकि 251 रुपये में मिलने वाला 50 GB का प्लान 301 रुपये का हो जाएगा. 

ये 2 कंपनी भी बढ़ा चुकी हैं रेट्स

बताते चलें कि जियो से पहले भारती एयरटेल और वोडाफोन भी अपनी मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ा चुकी हैं. उन्होंने अपने प्री-पेड उपभोक्ताओं के लिए शुल्क दरें 25 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है.

LIVE TV

Trending news