दिल थाम कर बैठिए! नए साल में Jio वालों को लग सकता है झटका
Advertisement

दिल थाम कर बैठिए! नए साल में Jio वालों को लग सकता है झटका

रिपोर्ट में दावा किया गया कि जियो अपने टैरिफ महंगे कर सकता है. जियो ने बाजार में आने के करीब एक साल बाद तक सस्ते टैरिफ रखे हैं, ऐसे में दूसरी कंपनियों ने भी प्लान सस्ते कर दिए हैं.

जियो ने हाल ही में Redmi 5A के साथ मिलकर नया प्लान पेश किया है. (file pic)

नई दिल्ली : सस्ते टैरिफ प्लान से ग्राहकों के बीच तेजी से पैठ बनाना वाला रिलायंस जियो (Reliance Jio) नए साल में यूजर्स को झटका दे सकता है. यदि आप भी जियो यूजर हैं तो यह खबर वाकइ आपके काम की है. आपको याद होगा पिछले दिनों दिवाली सीजन में जियो (Jio) ने अपने टैरिफ प्लान महंगे किए थे. अब आपको झटका देने वाली खबर यह है कि जियो की तरफ से नए साल में टैरिफ और महंगे होंगे. नई रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल टेलीकॉम ऑपरेटर्स में चल रहा टैरिफ वॉर खत्म हो सकता है.

  1. नए साल में जियो के प्लान महंगे होने की उम्मीद
  2. 4G मार्केट में जियो का दबदबा बरकरार रह सकता है
  3. ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में यह दावा किया गया

इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि जियो अपने टैरिफ महंगे कर सकता है. जियो ने बाजार में आने के करीब एक साल बाद तक सस्ते टैरिफ रखे हैं, ऐसे में दूसरी कंपनियों ने भी प्लान सस्ते कर दिए हैं. ओपन सिग्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में प्राइस वॉर तेज हुआ है. ओपन सिग्नल के एंडेरा टॉथ ने यह भी कहा कि यह ट्रेंड अलगे साल तक जारी रहेगा.

ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अभी की तरह 4G मार्केट में जियो का दबदबा बरकरार रहेगा. फ्री और डिस्काउंट डाटा एक साल तक रहने के बाद जियो साल 2018 में अपनी सर्विस की कीमतों में इजाफा कर सकता है.

यह भी पढ़ें : JIO के बाद आइडिया लाया यह 'छप्परफाड़' प्लान, फ्री में मिल रहा सबकुछ

Cirisl की तरफ से उम्मीद जताई गई कि भारत में फिलहाल मोबाइल पेनेटरेशन रेट 40 प्रतिशत है जो साल 2022 तक 80 फीसदी तक जा सकता है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि LTE सर्विस ने लीडींग रोल प्ले किया है और इस कारण साल भर लगातार डाटा यूजर्स बढ़ें हैं. आपको बता दें कि हाल ही में जियो ने नया प्लान पेश किया है.

यह भी पढ़ें : फिर आया Airtel का 'धांसू' प्लान, JIO वालों का भी ललचा सकता है मन

इस प्लान को कंपनी ने शाओमी Redmi 5A के साथ पेश किया है. इस प्लान के तहत 199 रुपए में हर महीने अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हर दिन 1GB डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस भी मिलेंगे. कुल मिलाकर ग्राहकों के लिए नए साल में रिलायंस जियो के प्लान महंगे होने की संभावना है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि जियो की तरफ से नए साल में नए टैरिफ प्लान लॉन्च किए जाएंगे या फिर पुराने प्लान के रेट में ही इजाफा किया जाएगा.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ें

Trending news