साल का सबसे बड़ा धमाका करने वाला है Jio, मार्च में लॉन्च होगी यह सर्विस!
Advertisement

साल का सबसे बड़ा धमाका करने वाला है Jio, मार्च में लॉन्च होगी यह सर्विस!

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धूम मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब एक और धमाका करने की तैयारी में है. यह धमाका जियो की तरफ से इंटरनेट की दुनिया में किए जाने की तैयारी चल रही है.

साल का सबसे बड़ा धमाका करने वाला है Jio, मार्च में लॉन्च होगी यह सर्विस!

नई दिल्ली : टेलीकॉम इंडस्ट्री में धूम मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब एक और धमाका करने की तैयारी में है. यह धमाका जियो की तरफ से इंटरनेट की दुनिया में किए जाने की तैयारी चल रही है. अब जियो अपने लो कॉस्ट ब्रॉडबैंड नेटवर्क जियो फाइबर (Jio Fiber) को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. माना जा रहा है कि जियो की नई सर्विस से देश के करोड़ों लोगों को फायदा मिलेगा. इस सर्विस के लॉन्च होने से ब्रॉडबैंड सेक्टर की कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है.

  1. मार्च के अंत में जियो लॉन्च कर सकता है ब्राडबैंड सर्विस
  2. कंपनी की तरफ से 1Gbps हाईस्पीड की पेशकश हो सकती है
  3. शुरुआत में 10 बड़े शहरों में शुरू की जा सकती है यह सर्विस

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार रिलायंस जियो फाइबर (Reliance JioFiber) की तरफ से बेहद सस्ती दर पर 1Gbps की हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सेवा की पेशकश की जाएगी. एक टेक वेबसाइट पर प्रकाशित खबर की मानें तो जियो फाइबर मार्च के अंत में लॉन्च हो सकती है. हालांकि इस बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

जियो ने मचाया था तहलका
रिलायंस जियो अपनी खास प्राइसिंग मॉडल के लिए जाना जाता है. सितंबर 2016 सितंबर में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सर्विस शुरू की थी. जियो ने लॉन्चिंग के साथ टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी की तरफ से दी सस्ती दर पर दिया जाना वाले डाटा और वॉयस कॉल से इंडस्ट्री में प्राइस वार चल रहा है.

इस कंपनी का कमाल, मोबाइल की कीमत में लॉन्च किया स्‍मार्ट एलईडी टीवी

कम कीमत में हाई स्पीड इंटरनेट
टेक वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट की मानें तो यह सर्विस फिलहाल सूरत, मुंबई, अहमदाबाद, वडोदरा, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और जामनगर जैसे 10 बड़े शहरों में मिलेगी. इस सर्विस के रिस्पांस को देखते हुए धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जाएगा. साल के अंत तक कंपनी जियो फाइबर की सर्विस को 30 शहरों में शुरू कर सकती है.

यह हो सकता है प्रमोशनल ऑफर
जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर लीक हुई जानकारियों की मानें तो जियो हर महीने 100 Mbps स्पीड वाला 100 GB डाटा तीन महीने तक दे सकता है. यह कंपनी का प्रमोशनल ऑफर होगा. इसके अलावा जियो के राउटर के लिए 4,000 रुपये तक ग्राहक से लिया जा सकता है और यह रकम रिफंडेबल होगी. 100 GB डाटा की लिमिट पूरी होने के बाद यह स्पीड 1 Mbps तक हो सकती है.

93 रुपए के प्लान में 28 दिन के लिए सबकुछ फ्री, Jio से भी ज्यादा फायदा दे रही यह कंपनी!

एक अन्य रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि जियो 500 रुपये में तीन महीने तक 100 GB डाटा की कंपलिमेंट्री सर्विस दे सकती है. आपको बता दें कि जियो अपनी DTH सर्विस लाने की तैयारी में भी है.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news