7 हजार रुपये से कम कीमत में Samsung ला रहा सबसे सस्‍ता फोन, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

7 हजार रुपये से कम कीमत में Samsung ला रहा सबसे सस्‍ता फोन, जानिए पूरी डिटेल

Samsung Galaxy M02 और M02s में वैसे तो कोई खास अंतर नहीं होगा, लेकिन रियर कैमरा के मामले में M02 और  M02s अलग है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सैमसंग (Samsung) कंपनी के मोबाइल फोन को लेकर चर्चा थी कि ‘गैलेक्सी एम’ सीरीज को ही विस्‍तार देते हुए  कंपनी Samsung Galaxy M02 स्मार्टफोन को लॉन्‍च कर सकती है.  माना जा रहा है कि कंपनी मोबाइल फोन को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने इसके लॉन्‍च को लेकर तो कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन फोन की कीमत क्‍या होगी और इसका डिस्‍प्‍ले कैसा होगा, इसे लेकर खबर सामने आई है. 

7 हजार रुपये के अंदर होगी कीमत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy M02 मोबाइल फोन की कीमत 7 हजार रुपये के अंदर होगी. कंपनी ने इससे पहले भी लो बजट फोन लॉन्‍च किया था. हाल में लॉन्‍च किया गया ये कंपनी का दूसरा लो बजट फोन होगा. इससे पहले सैमसंग (Samsung)  ने Galaxy M02s फोन लॉन्‍च किया था जिसकी कीमत 8,999 रुपये है.

Samsung Galaxy M02 को लेकर ऐसी खबरें हैं कि इस फोन में  6.5” इनफिनिटी-वी डिसप्ले और डुअल रियर कैमरा सेटर होगा. 

10 हजार से कम कीमत वाले इस  हैंडसेट के मॉडल नंबर्स को सैमसंग की ऑफशियल  वेबसाइट पर देखा गया था, जिससे ऐसा अनुमान है कि इस फोन को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है.  सैमसंग वेबसाइट पर Samsung Galaxy M02 को मॉडल नंबर SM-M022G/DS के साथ देखा गया था. 

ये होगी मोबाइल फोन की खासियत 

Geekbench लिस्टिंग के मुताबिक, Galaxy M02 एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा और इसमें 3GB रैम दी जाएगी.  स्मार्टफोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर हो सकता है.  सैमसंग गैलेक्सी M02 में स्नैपड्रैगन 450 चिप सेट हो सकता है.  Samsung Galaxy M02s को भी स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट के साथ पेश किया गया था.

Samsung Galaxy M02s को कंपनी ने  6.5 इंच की एचडी+ इनफिनिटी ‘वी’डिसप्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिप सेट के साथ  एंड्रॉयड 10 पर लॉन्‍च किया था.   Galaxy M02s में एस ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट (13एमपी+ 2एमपी+ 2एमपी) था और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा था. 

M02s से इस बात में अलग 

Samsung Galaxy M02 और M02s में वैसे तो कोई खास अंतर नहीं होगा, लेकिन रियर कैमरा के मामले में M02 और  M02s अलग हैं.   M02s में डुअल कैमरा होगा, जिस कारण फोन की कीमत भी कम होगी. हालांकि  डिसप्ले, प्रोसेसर, और बैटरी एक जैसी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Signal App पर भी मिलेंगे WhatsApp के ये टॉप 8 फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

VIDEO-

Trending news