SAMSUNG कल लॉन्च करेगा गैलेक्सी नोट सीरीज के दो नए स्मार्टफोन

सैमसंग पहली बार दो गैलेक्सी नोट डिवाइसेज-गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस और एस पेन से न्यूयॉर्क में 7 अगस्त को एक साथ पर्दा उठाने जा रही है, जो परफॉर्मेंस और प्रोडक्टिविटी को अगले स्तर तक ले जाएगी.

SAMSUNG कल लॉन्च करेगा गैलेक्सी नोट सीरीज के दो नए स्मार्टफोन

नई दिल्ली : सैमसंग पहली बार दो गैलेक्सी नोट डिवाइसेज-गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस और एस पेन से न्यूयॉर्क में 7 अगस्त को एक साथ पर्दा उठाने जा रही है, जो परफॉर्मेंस और प्रोडक्टिविटी को अगले स्तर तक ले जाएगी. वहीं, एपल भी छुट्टियों के सीजन में नए आईफोन्स लॉन्च करने वाली है. सैमसंग के दोनों ही डिवाइसों में फ्रंट फेसिंग कैमरा डिस्प्ले के अंदर ही होगा. साथ ही इनमें ट्रिपल रियल कैमरा होगा.

66 हजार के करीब हो सकती है कीमत
गैलेक्सी नोट 10 प्लस में बड़ी 4,300 एमएएच की बैटरी होगी, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी, जबकि दूसरे डिवाइस में 3,500 एमएएच की बैटरी होगी. एस पेन (स्टाइलिश पेन) में एयर एक्शंस फीचर होने की संभावना है, जिससे यूजर्स को तस्वीरे लेनें या पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन बनाने में कूल ट्रिक्स परफार्म करने में आसानी होगी. माना जा रहा है कि इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत करीब 949 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 66,724 रुपये के आस-पास हो हो सकती है.

कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं हैं. इस बार, स्टाइलिश पेन यानी एस पेन में ऐसा फीचर होगा, जिससे यूजर्स गेस्टर नेविगेशन कर सकेंगे. पिछले साल जारी नोट 9 में एस पेन में ब्लूटूथ फीचर दिया गया, जिससे यूजर्स दूर से भी तस्वीरें खींच सकते हैं. सैमसंग द्वारा गेमिंग को ध्यान में रखकर भी इन फोन्स में नए फीचर्स देने की संभावना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.