Zee Rozgar Samachar

13 हजार रुपये सस्ता हुआ Samsung का यह धांसू फोन, अब इतने में मिलेगा

अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने एक बार फिर अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 (Galaxy Note 8) की कीमत में कटौती की है.

13 हजार रुपये सस्ता हुआ Samsung का यह धांसू फोन, अब इतने में मिलेगा
पेटीएम से भुगतान करने पर आपको 1000 रुपये का कैशबैक ऑफर मिलेगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने एक बार फिर अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 (Galaxy Note 8) की कीमत में कटौती की है. इस बार कंपनी ने दाम में पूरे 13 हजार रुपये की कटौती की है. इस फोन को सैमसंग ने 67,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था. पहली बार सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की कीमत में अगस्त 2018 में 12 हजार रुपये की कमी की गई थी. इस बार कंपनी ने 13 हजार रुपये की कटौती की है, इस तरह फोन पर कुल 25 हजार रुपये की कटौती कर दी है. अब सैमसंग गैलेक्सी नोट को आप 42,900 रुपये में खरीद सकते हैं.

ऑफलाइन और ऑनलाइन एक ही रेट
ऐसा नहीं कि फोन की 42,900 रुपये कीमत ऑनलाइन है, इसे ऑफलाइन भी आप इतनी ही कीमत में खरीद सकते हैं. ऑनलाइन खरीदने के लिए आपको सैमसंग इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको ईएमआई ऑप्शन के अलावा पेटीएम के माध्यम से भुगतान करने पर 1000 रुपये का कैशबैक भी मिल जाएगा. फोन की ईएमआई 3628 रुपये में शुरू हो रही है.

फोन के स्पेसिफिकेशंस
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 6.3 इंच का क्वाड एचडी+ सुपर एम्लोइड डिस्पले है. इस स्क्रीन का 1440x2960 पिक्स रिज्यूलूशन है. यह एंड्रायड वर्जन 7.1.1 नूगा पर रन करता है, इसे अभी तक एंड्रायड ओरियो का अपडेट नहीं मिला है. यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर 10nm Exynos 8895 प्रोसेसर के साथ आता है. फोन में 6 GB रैम के साथ 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

गैलेक्सी नोट 8 में 12+12 मेगापिक्सल का ड्युल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फ्रंट कैमरा इमेज रिकॉर्डिंग, टच फोकस और फेस स्माइल डिटेक्शन जैसे फीचर्स के साथ आता है. इसमें 3300 mAh की लीथियम आयन बैटरी है. कंपनी का दावा है कि फोन का 22 घंटे का टॉकटाइम है. फोन की सिक्योरिटी के लिए इसमें आइरिस स्कैनर है. यह स्कैनर आपकी आंखों की पुतलियों को स्कैन कर फोन अनलॉक करता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.