close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Samsung गैलेक्सी 'On6' भारत में लॉन्च, जानिए कैसे हैं फीचर्स, क्या है कीमत?

लंबे इंतजार और लगातार टीजर पोस्ट करने के बाद सैमसंग ने मोस्ट अवेटिंग फोन बाजार में उतार दिया है. सैमसंग ने नई ऑन-सीरीज स्मार्टफोन के तहत गैलेक्सी ऑन6 भारत में लॉन्च किया है. 

Samsung गैलेक्सी 'On6' भारत में लॉन्च, जानिए कैसे हैं फीचर्स, क्या है कीमत?
सैमसंग गैलेक्सी ऑन6 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है.

नई दिल्ली: लंबे इंतजार और लगातार टीजर पोस्ट करने के बाद सैमसंग ने मोस्ट अवेटिंग फोन बाजार में उतार दिया है. सैमसंग ने नई ऑन-सीरीज स्मार्टफोन के तहत गैलेक्सी ऑन6 भारत में लॉन्च किया है. नया गैलेक्सी ऑन6 इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा. इसमें 15 फीसदी ज्यादा डिस्प्ले एरिया दिया गया है. इससे फोन का ओवरऑल साइज भी बढ़ गया है. गैलेक्सी ऑन6 को खासतौर पर यूथ को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. इनमें चैट ओवर वीडियो, 64 जीबी स्टोरेज और LED फ्लैश के साथ सेल्फी कैमरा दिया गया है. गैलेक्सी ऑन6 की टक्कर शाओमी के रेडमी नोट 5 प्रो और रियलमी 1 वैरिएंट से होगी.

फ्लिपकार्ट पर मिलेगी
सैमसंग गैलेक्सी ऑन 6 एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट और सैमसंग स्टोर पर 5 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. गैलेक्सी ऑन6 की कीमत 14,490 रुपए रखी गई है. गैलेक्सी ऑन6 को फ्लिपकार्ट से खरीदने पर 1000 रुपए की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी. 

सैमसंग गैलेक्सी ऑन6 कीमत व लॉन्च ऑफर्स
लॉन्च ऑफर की बात करें तो सभी बड़े बैंकों के क्रेडिट कार्ड के साथ नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर है. इसके अलावा वीजा कर्ड के जरिए भुगतान करने पर 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा. फोन के साथ फ्लिपकार्ट पर 49 रुपए में फ्लिपकार्ट का कंपलीट मोबाइल प्रोटेक्शन ऑफर भी दिया जा रहा है. इसके अलावा जियो कनेक्शन के साथ 2750 रुपए का कैशबैक ऑफर भी मिलेगा. जियो के 198 रुपए और 299 रुपए के पैक पर डबल डाटा बेनेफिट के साथ कैशबैक मायजियो अकाउंट में क्रेडिट किया जाएगा. 

सैमसंग गैलेक्सी ऑन6 स्पेसिफिकेशंस 
गैलेक्सी ऑन6 में 5.6 इंच (720 x 1480 पिक्सल) एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है. फोन में मल्टीटास्किंग के लिए 1.6 गीगहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर है. ग्राफिक्स के लिए एआरएम माली टी830 एमपी1 है. गैलेक्सी ऑन6 में 4 जीबी रैम है. इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं.

कैसा है कैमरा
फोटोग्राफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.9 के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी को बेहतरीन बनाने के लिए सेल्फी फोकस और ब्यूटी मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से फोन में फेस अनलॉक फीचर और फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे फीचर्स मौज़ूद हैं.

क्या है खास फीचर
फोन में एक खास फीचर चैट ओवर वीडियो है, यानी यूजर्स वीडियो देखने के दौरान चैटिंग का मजा भी ले पाएंगे. सैमसंग का यह हैंडसेट ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है और यूजर्स को दो सिम कार्ड व माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कुल तीन स्लॉट मिलेंगे. 

ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम
गैलेक्सी ऑन6 ऐंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, ऑडियो जैक और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. हैंडसेट का डाइमेंशन 70.2x149.3x8.2 मिलीमीटर और वज़न 153 ग्राम है.