अचानक बम की तरह फटा Samsung का Fold 3, अचानक निकला धुआं और फिर हुआ कुछ ऐसा
Advertisement

अचानक बम की तरह फटा Samsung का Fold 3, अचानक निकला धुआं और फिर हुआ कुछ ऐसा

Samsung Galaxy Z Fold 3 स्मार्टफोन इस बार गलत वजह से चर्चा में है. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर किया है, जहां फोल्ड 3 फोन जलता दिखाई दे रहा है. आइए जानते हैं आखिर हुआ क्या...

अचानक बम की तरह फटा Samsung का Fold 3, अचानक निकला धुआं और फिर हुआ कुछ ऐसा

नई दिल्ली. चाड क्रिश्चियन नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उनका नया Samsung Galaxy Z Fold 3 से धुआं निकल रहा है. पोस्ट के अनुसार, डिवाइस में आग लग गई, जब वह इसे सैमसंग को वापस भेजने के लिए पैक कर रहा था. Galaxy Note 7 के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था, लेकिन इस पोस्ट में कितनी सच्चाई है, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है.

  1. Samsung Galaxy Z Fold 3 स्मार्टफोन इस बार गलत वजह से चर्चा में है. 
  2. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर किया है, जहां फोल्ड 3 फोन जलता दिखाई दे रहा है.
  3. फोन को पैक करते समय फोन में आग लग गई.

चाड के ट्वीट्स की सीरीज के अनुसार, यह बहुत स्पष्ट है कि डिवाइस में आग लग गई जब वह इसे पैक करने और सैमसंग को वापस भेजने वाला था. आइए जानते हैं आखिर हुआ क्या...

फोन पैक करते समय लगी आग

चाड ने पुष्टि की है कि लगभग एक हफ्ते पहले डिवाइस उनकी बाइक से गिर गया और फोन को नुकसान पहुंचा. इसके बाद वो सैमसंग रिपेयर सेंटर पहुंचे. जहां उन्हें रिप्लेसमेंट प्राप्त करने के लिए सैमसंग को यूनिट वापस भेजने कहा गया. जब वह डिवाइस को पैक करने वाले थे, तो डिवाइस में आग लग गई, जो एक पंचर बैटरी के कारण हो सकता है.

उसी ट्वीट में, चाड ने पुष्टि की कि उन्हें यह संदेह नहीं है कि यह नोट 7 प्रकार का मुद्दा है, जहां बैटरी के कारण आग लगी थी. हालांकि, उसने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की कि अगर ट्रांजिट के दौरान फोन में आग लग जाती तो क्या होता.

देखें Video:

 

 

क्या गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 यूजर्स को चिंता करनी चाहिए?

गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के बारे में कुछ भी खतरनाक है. यूजर के ट्वीट्स को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि डिवाइस की बैटरी गिरने पर क्षतिग्रस्त हो गई है. पैकिंग के दौरान फोन के अंदर कुछ शार्ट सर्किट हो सकता था, जिससे यह स्थिति पैदा हुई होगी. 

किसी भी फोन के साथ हो सकता है ऐसा
इस घटना के बारे में एक चौंकाने वाली बात यह है कि सैमसंग रिपेयर सेंटर को फोन को खुद कलेक्ट करना था, अगर ऐसा होता तो ऐसी घटना नहीं होती. Samsung Galaxy Z Fold 3 ही नहीं, शारीरिक क्षति वाला कोई भी फोन यूजर के लिए खतरा है. यदि आपके पास एक फोन है जो सूज गया है या किसी प्रकार से खराब हो गया है तो उसक कंपनी से ही ठीक कराएं. क्षतिग्रस्त बैटरी वाला फोन किसी बम से कम नहीं है, जो भयावह घटनाओं को जन्म दे सकता है.

Trending news