close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोन पर ले सकेंगे Samsung के गैलेक्सी स्मार्टफोन, कंपनी ने लॉन्च की यह स्कीम

अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग (SAMSUNG) ने फेस्टिव सीजन से पहले डिजिटल फाइनेंस प्लेटफॉर्म 'सैमसंग फाइनेंस+' (Samsung Finance+) लॉन्च किया है.

लोन पर ले सकेंगे Samsung के गैलेक्सी स्मार्टफोन, कंपनी ने लॉन्च की यह स्कीम

नई दिल्ली : अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग (SAMSUNG) ने फेस्टिव सीजन से पहले डिजिटल फाइनेंस प्लेटफॉर्म 'सैमसंग फाइनेंस+' (Samsung Finance+) लॉन्च किया है. इस प्लेटफॉर्म के जरिये ग्राहक सैमसंग के गैलेक्सी स्मार्टफोन को लोन पर खरीद सकेंगे. सैमसंग की तरफ से इस योजना को अभी केवल स्मार्टफोन के लिए लाया गया है. शुरुआती ऑफर के तहत अक्टूबर में ग्राहकों को मोबाइल के लिए लोन जीरो प्रतिशत ब्याज पर दिया जाएगा.

5000 स्टोर पर उपलब्ध होगी स्कीम
सैमसंग फाइनेंस प्लस के लिए कंपनी ने वित्तीय संस्थान और डीलर से करार किया है. यह स्कीम अभी 30 शहरों के 5000 स्टोर पर उपलब्ध होगी. साल 2019 के अंत तक इस स्कीम को बढ़ाकर 100 शहरों के 10000 स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी के सीनियर वीपी (मोबाइल बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने बताया कि यह पूरी तरह डिजिटल प्लेटफॉर्म होगा. आप इसमें 20 मिनट के अंदर लोन ले सकेंगे.

45 करोड़ ग्राहक बिना क्रेडिट स्कोर वाले
मोहनदीप सिंह ने बताया कि पश्चिमी देशों में 80 प्रतिशत फोन फाइनेंस होते हैं. वहां पर डाटा, कॉलिंग प्लान के साथ फोन हर महीने के प्लान पर मिलता है. जबकि इंडिया में 15 से 18 प्रतिशत स्मार्टफोन के लिए ही लोग फाइनेंस कराते हैं. सिंह ने बताया कि इंडिया में 45 करोड़ ग्राहक बिना क्रेडिट स्कोर वाले हैं. ऐसे में यह जरूरी नहीं कि वे लोन नहीं ले सकते. हम ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर ही पिछले दो साल से इस पर काम कर रहे थे.

फेस्टिव सीजन के बाद कुछ फोन पर जीरो प्रतिशत ब्याज पर तो कुछ पर बाजार के इंटरेस्ट रेट के अनुसार कर्ज दिया जाएगा. इसके लिए सैमसंग ने डीएमआई फाइनेंस के साथ करार किया है. अभी केवल गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए ही लोन की सुविधा उपलब्ध होगी. टीवी या अन्य डिवाइस के लिए यह सुविधा अभी नहीं है. मोहनदीप सिंह ने बताया कि हर साल देखा जाता है कि फेस्टिव सीजन में सेल 20-25 प्रतिशत तक बढ़ जाती है, इसलिए इस स्कीम को इस दौरान लाया गया है.