Samsung ने लॉन्च किया डिवाइसेस के लिए UV Sterilizer, रखेगा हर वायरस से सेफ

कोरोना (Coronavirus) के मामले अभी भी बढ़ते ही जा रहे हैं, लेकिन अब मार्केट और ऑफिसेज खुलने लगे हैं. इसमें आप खुद तो सैनिटाइजर या मास्क की मदद से बच जाएंगे, लेकिन अपने साथ जो डिवाइस कैरी करते हैं, उसे भी सैनिटाइज करना जरूरी है.

Samsung ने लॉन्च किया डिवाइसेस के लिए UV Sterilizer, रखेगा हर वायरस से सेफ
साभारः सैमसंग

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) के मामले अभी भी बढ़ते ही जा रहे हैं, लेकिन अब मार्केट और ऑफिसेज खुलने लगे हैं. इसमें आप खुद तो सैनिटाइजर या मास्क की मदद से बच जाएंगे, लेकिन अपने साथ जो डिवाइस कैरी करते हैं, उसे भी सैनिटाइज करना जरूरी है. खासकर फोन और लैपटॉप को स्टरलाइज व सैनिटाइज करने के लिए दो अलग-अलग तरह के उत्पादों को लॉन्च किया है. 

सैमसंग UV स्टरलाइजर की मदद से केवल 10 मिनट में यूजर्स अपना स्मार्टफोन, बड्स, अक्सेसरीज और स्मार्ट वियरेबल्स को डिसइन्फेक्ट कर सकते हैं. इसकी कीमत 3,599 रुपये रखी गई है और इसे अगस्त से सैमसंग स्टोर पर खरीदा जा सकेगा. UV स्टेरिलाइजर की लॉन्चिंग पर सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा कि आज की दुनिया में व्यक्तिगत स्वच्छता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है. बैक्टीरिया और कीटाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं. लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने इस प्रोडक्ट को पेश किया है.

नए सैमसंग डिवाइस की मदद से ज्यादातर गैजेट्स और डिवाइसेज को क्लीन और डिसइन्फेक्ट किया जा सकता है. सर्टिफिकेशन ऑर्गनाइजेशंस Intertek और SGS की ओर से इसका टेस्ट किया गया और सामने आया है कि नए UV स्टरलाइजर की मदद से ई कोलाई, स्टाफिलोकल ऑरस और कैन्डिडा अल्बिकन्स जैसे 99 प्रतिशत बैक्टीरिया और वायरस मर जाते हैं. इस तरह गैजेट्स से होने वाले इन्फेक्शन को रोका जा सकता है.
 
इस UV स्टेरिलाइजर में 10वॉट की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है.  इसमें दी गई UV लाइट 10 मिनट के बाद अपने आप बंद हो जाती है, हालांकि डिवाइस की चार्जिंग जारी रहती है. सैमसंग UV स्टेरिलाइजर में सात इंच तक के स्मार्टफोन को वायरसमुक्त किया जा सकता है. इसकी कीमत 3,599 रुपये है और इसकी बिक्री अगस्त से शुरू होगी.

इनको करेगा सैनिटाइज
सैमसंग (Samsung) ने एक नया यूवी सैनिटाइजर लॉन्च किया है. वायरलेस चार्जिंग के साथ आने वाले इस डिवाइस की मदद से आप न सिर्फ अपने स्मार्टफोन, बल्कि चश्मे, ईयरबड्स आदि को भी सैनिटाइज कर सकते हैं. इस डिवाइस की खासबात यह है कि केवल 10 मिनट में स्मार्टफोंस, ईयरबड्स जैसी एक्सेसरीज को डिसइंफेक्ट कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह यूवी सैनिटाइजर 99 फीसदी तक बैक्टीरिया और जर्म्स को डिसइंफेक्ट कर सकता है. 

इसके फीचर्स की बात करें तो यह डुअल यूवी लाइट्स पर काम करता है, जो कि टॉप और बॉटम सर्फेस के जर्म्स को डिसइंफेक्ट कर सकता है. यह स्लीक  डिजाइन के साथ आता है और इसे कैरी करना भी आसान है. इसे सिंगल बटन के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. बटन को प्रेस करते ही डिवाइस का पावर ऑन हो जाता है, जिसके बाद इसके ऊपर और नीचे की तरफ लगे हुए यूवी लाइट्स काम करने लगते हैं और इसमें रखे गए डिवाइस या एक्सेसरीज सैनिटाइज होने लगते हैं.

यह भी पढ़ेः आज से लागू हुए ये सभी बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

ये भी देखेंः