काम की बात! अब फोन का घर पर ही मिलेगा डेमो, Samsung ने शुरू की ये नई Service

कोरोनाकाल में कंपनियां लोगों को घर बैठे-बैठे ही नई-नई सेवाएं दे रही हैं, ताकि वो बिलकुल भी घर से बाहर न निकले और सुरक्षित रहे. किसी भी उत्पाद को खरीदने से पहले लोग अक्सर डेमो लेना पसंद करते हैं.

काम की बात! अब फोन का घर पर ही मिलेगा डेमो, Samsung ने शुरू की ये नई Service
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोनाकाल में कंपनियां लोगों को घर बैठे-बैठे ही नई-नई सेवाएं दे रही हैं, ताकि वो बिलकुल भी घर से बाहर न निकले और सुरक्षित रहे. किसी भी उत्पाद को खरीदने से पहले लोग अक्सर डेमो लेना पसंद करते हैं. अब Samsung India ने अपने गैलेक्सी सीरीज के सभी डिवाइसेस का घर पर ही Demo देने की सर्विस को शुरू किया है. 

इनका मिलेगा डेमो
सैमसंग ने जिन डिवाइसेस का होम डेमो देगा उनमें स्मार्टफोन, टैबलेट्स और वियरेबल्स शामिल होंगे. इस डेमो के लिए लोगों को सैमसंग India की Official Website पर जाकर के बुकिंग करनी होगी. अगर डेमो के बाद कोई डिवाइस पसंद आता है तो फिर वो इसको ऑनलाइन खरीद सकेंगे. खरीदे हुए डिवाइस की डिलीवरी भी नजदीकी स्टोर से की जाएगी. 

900 से अधिक Exclusive Outlets पर सुविधा
सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा कि फिलहाल ये सर्विस कंपनी के 900 से अधिक एक्सक्लूसिव आउटलेट्स पर मिलेगी. आने वाले महीनों में इसको और तेजी से बढ़ाया जाएगा. इससे घर के पास स्थित ऑफलाइन रिटेल स्टोर की बिक्री भी बढ़ जाएगी. 

स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ गई
कंपनी ने कहा कि उसके इस प्रयास से ऑफलाइन रिटेलर्स को भी फायदा पहुंचा है और लॉकडाउन के बाद बिजनेस में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है. इस प्रयोग को कंपनी अपने अन्य डिवाइसेस पर भी फॉलो कर सकती है.

ऐसे काम करती है सर्विस
डेमो ऑनलाइन बुक करने के बाद एक Samsung Experience Consultant ग्राहक के घर पर तय समय पर डेमो देने जाएगा. कंपनी ने अपने सभी एसईसी को सुरक्षा गाइडलाइन को फॉलो करने के लिए ट्रेनिंग दी है. डेमो देने के बाद वो चला जाएगा और कोई भी डिवाइस पसंद आने के बाद ग्राहक को ऑनलाइन बुक करने के लिए ही कहेगा. 

पांच अगस्त को सैमसंग अपना वर्चुअल गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट कर रही है, जिसमें Galaxy Z Fold 2 के अलावा Galaxy Note 20, Galaxy Watch 3, Galaxy Buds Live और Galaxy Tab S7 को लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः Apple ने दिया चीन को बड़ा झटका, चाइना स्‍टोर से हजारों गेम ऐप हटाए

ये भी देखें---