Mini LED टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए Samsung के नए Smart TV, जानें कीमत

निओ QLED TV का चयन करने वाले उपभोक्ता गैलेक्सी टैब एस 7 प्लस, गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट एलटीई, 20,000 रुपये तक का कैशबैक और 15 -18 अप्रैल के बीच 1,990 रुपये से कम की ईएमआई जैसी पेशकशों का लाभ उठा सकते हैं.

Mini LED टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए Samsung के नए Smart TV, जानें कीमत

नई दिल्ली: Mini LED टेक्नोलॉजी लॉन्च करने के मामले में कोरियन कंपनी सैमसंग ने बाजी मार ली है. सैमसंग ने अपना नया Ultra Premium Neo QLED TV रेंज लॉन्च कर दिया है. इसमें अत्याधुनिक Mini LED का इस्तेमाल किया गया है. बताते चलें कि Mini LED एक बिलकुल नई टेक्नोलॉजी है जिसे बहुत जल्द Apple अपने iPad  और iMac में यूज करने वाली है.

जानें क्या है नए टीवी की कीमत

सैमसंग ने बुधवार को भारत में 99,990 रुपये से अपनी Ultra Premium Neo QLED TV लॉन्च की, जो बेजल-लेस इन्फिनिटी वन डिजाइन और ट्रू-टू-लाइफ पिक्चर क्वालिटी को सपोर्ट करती है. Neo QLED 8K टीवी दो मॉडल QN800A 75-इंच साइज के साथ और QN900A 85-इंच साइज में उपलब्ध होगा.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2021 Neo QLED 4K टीवी लाइनअप भी दो मॉडल में उपलब्ध होगी, जिसमें QN85A 75-इंच, 65-इंच और 55-इंच में और QN90A 85-इंच, 65-इंच, 55-इंच और 50-इंच में उपलब्ध होगा.

निओ QLED TV का चयन करने वाले उपभोक्ता गैलेक्सी टैब एस 7 प्लस, गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट एलटीई, 20,000 रुपये तक का कैशबैक और 15 -18 अप्रैल के बीच 1,990 रुपये से कम की ईएमआई जैसी पेशकशों का लाभ उठा सकते हैं.

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राजू पुलन ने एक बयान में कहा, 'Neo QLED TV के साथ QLED TV की अलगी पीढ़ी को लेकर हम ऐसे सफल एन्हांसमेंट दे रहे हैं, जो उपभोक्ताओं को इमर्सिव टीवी देखने की पूरी शक्ति को अनलॉक करने की अनुमति देते हैं'

ये भी पढ़ें: BSNL ने पेश किए धांसू ब्रॉडबैंड प्लान्स, 300Mbps की सुपरफास्ट Internet Speed और 4TB तक Data

 

Neo QLED TV में क्वांटम मिनी एलईडी तकनीक है, जो रेगुलर एलईडी से 40 गुना छोटी है, जिससे डिवाइस को ठीक तरह से लाइट और कॉन्ट्रास्ट की सुविधा मिलती है. कंपनी के अनुसार, इस टीवी सीरीज में सटीक और शानदार एचडीआर अनुभव मिलता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.