बिना एडिशनल ऐप के कर सकेंगे वीडियो कॉल और ग्रुप चैट, गूगल और सैमसंग कर रहे मिलकर काम

यूजर्स को ग्रुप्स चैट्स और वीडियो कॉल के साथ ही बिना किसी अतिरिक्त ऐप के बड़ी फाइलों को ट्रांसफर करने का मौका मिलेगा.

बिना एडिशनल ऐप के कर सकेंगे वीडियो कॉल और ग्रुप चैट, गूगल और सैमसंग कर रहे मिलकर काम
(प्रतीकात्मक फोटो)

सियोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि वह प्रौद्योगिकी दिग्गज गूगल इंक. के साथ मैसेजिंग में सुधार पर काम कर रही है, जिससे यूजर्स को ग्रुप्स चैट्स और वीडियो कॉल के साथ ही बिना किसी अतिरिक्त ऐप के बड़ी फाइलों को ट्रांसफर करने का मौका मिलेगा. 

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट से पता चलता है कि इस भागीदारी से यह सुनिश्चित होगा कि एंड्रॉयड मैसेजेज और सैमसंग मैसेजेज बाधारहित तरीके से एक साथ काम करें और इससे रिच कम्यूनिकेशन सेवा (आरसीएस) को बढ़ावा मिलेगा, जो कि एसएमएस मैसेजिंग प्रणाली का उन्नत रूप होगा. 

इसे भी पढ़ें: गूगल पर भारतीय भाषाओं में होगी प्रचुर सामग्री

दक्षिण कोरियाई प्रौद्यगिकी दिग्गज ने कहा कि वह अपने वर्तमान के मोबाइल फोन में भी यह फीचर मुहैया कराएगी, जिसकी शुरुआत गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस से की जाएगी.

सैमसंग मोबाइल कम्युनिकेशन बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रतीक चोमेट के हवाले से बताया गया, गूगल के साथ अपनी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए हम अपने ग्राहकों को रिच मैसेजिंग अनुभव मुहैया कराएंगे, जो उन्हें अपने मित्रों, परिजनों से सभी तरह के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर निर्बाध चैट करने की सुविधा उपलब्ध कराएगा."

इसे भी पढ़ें: ये है Samsung की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री, जानिए क्या है इसकी खासियत

यहां बता दें कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स 11 अक्टूबर को एक इवेंट करने जा रहा है. इसमें कंपनी अपना चार कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा. हालांकि अभी इस स्मार्टफोन के नाम की घोषणा नहीं हुई है. 

यह पहली बार होगा कि सैमसंग अपने चार कैमरे वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा. माना जा रहा है कि कंपनी का यह डिवाइस  Samsung Galaxy A (2018) एडिशन हो सकता है. इसमें तीन ट्रिपल कैमरा और एक कैमरा बैक में हो सकता है. इस फोन के बैक में 32 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर हो सकता है.