Samsung ने पेश की अनोखी डिवाइस, कपड़े धोने से मिलेगा छुटकारा, महामारी से भी रहेंगे दूर
Advertisement

Samsung ने पेश की अनोखी डिवाइस, कपड़े धोने से मिलेगा छुटकारा, महामारी से भी रहेंगे दूर

Covid 19 में पूरी दुनिया दहशत में है, ऐसे समय में Samsung ने जबर्दस्‍त डिवाइस पेश की है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह Coronavirus को मात दे सकती है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः विश्व की सबसे प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में शुमार Samsung ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक अनोखा डिवाइस तैयार किया है. कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस की मदद से कोरोना वायरस के कीटाणुओं का भी सफाया किया जा सकेगा. इस डिवाइस की मदद से कपड़ों से धूल, प्रदूषण और कीटाणुओं को निकाला जा सकेगा. 

लॉन्च किया है ये उत्पाद
कंपनी ने एयरड्रेसर (AirDresser) के नाम से एक डिवाइस को लॉन्च किया है. इस डिवाइस की कीमत 1.10 लाख रुपये रखी है. इस डिवाइस की मदद से कपड़ों से धूल, प्रदूषण और कीटाणुओं को निकाला जा सकेगा. 

यह भी पढ़ेंः जनवरी से महंगी हो जाएंगी इस कार कंपनी की गाड़ियां, इतने फीसदी होगी बढ़ोतरी

आसानी से कर सकेंगे Dry Clean
Samsung ने कहा कि Air Dresser की मदद से ग्राहक अब जल्दी और आसानी से घर पर ही अपने कपड़े तैयार कर सकते हैं और साथ ही बार-बार धोने या ड्राई क्लीनर की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

fallback
सैमसंग के इस Air Dresser में जेट एयर सिस्टम लगा है. साथ ही इसमें 3 एयर हैंगर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से कपड़े आसानी से सूख सकते हैं.

लगा है Jet Air System
सैमसंग के इस Air Dresser में जेट एयर सिस्टम लगा है. साथ ही इसमें 3 एयर हैंगर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से कपड़े आसानी से सूख सकते हैं. कपड़ों को हैंगर में टांगने के बाद ये डिवाइस कपड़ों को बिल्कुल साफ कर देगी. सैमसंग ने दावा किया है कि इससे कपड़ों की सफाई के अलावा उनमें छुपे जर्म्स को भी खत्म कर देगी. खास बात ये है कि इस मशीन की आवाज बहुत कम है.

मिल रहा है 10 हजार रुपये का डिस्काउंट
Samsung शुरुआती दौर में इस पर 10000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है. यानी यह मशीन 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं. इसे 18 महीने की No Cost EMI पर भी घर ला सकते हैं. इस Air Dresser को सैंमसंग स्टोर या फिर कंपनी की ऑफिशियल साइट से खरीद सकते हैं. वहीं 24 दिसंबर 2020 के बाद से यह Amazon और Flipkart पर भी मिलेगा.

Trending news