Breaking News
  • रिया और शाविक की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

सैमसंग ने कुछ मोबाइल हैंडसेट के लिए पेश किया भारत में विकसित प्राइवेसी फीचर

स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग ने सोमवार को देश में अपने चुनिंदा हैंडसेट के लिए भारत में ही विकसित ‘आल्टजीलाइफ’(AltZLife) फीचर पेश किया.

सैमसंग ने कुछ मोबाइल हैंडसेट के लिए पेश किया भारत में विकसित प्राइवेसी फीचर

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग ने सोमवार को देश में अपने चुनिंदा हैंडसेट के लिए भारत में ही विकसित ‘आल्टजीलाइफ’(AltZLife) प्राइवेसी फीचर पेश किया. अभी यह कंपनी के गैलेक्सी ए71 और ए51 (Galaxy A71 and Galaxy A51) में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद उपलब्ध होगा.  सैमसंग ने एक बयान में कहा कि यह फीचर फोन को पावर बटन दो बार दबाने पर प्राइवेट मोड या सामान्य मोड में रखने की सुविधा देगा. साथ ही फोटो और वीडियो को ग्राहक के उपयोग के आधार पर स्वत: निजी फोल्डरों में सुरक्षित रख लेगा.

कंपनी ने कहा कि आल्टजीलाइफ फीचर 10 अगस्त 2020 को सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद गैलेक्सी ए71 और गैलेक्सी ए51 में उपलब्ध होगा. सैमसंग के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 90 के दशक के मध्य से लेकर 2,000 दशक के शुरुआती सालों में जन्मे बच्चे अपने फोन पर निजी फोटो, ऐप और चैट रखते हैं जिसे वह अपने माता-पिता या किसी और के साथ साझ नहीं करना चाहते.

कंपनी के भारतीय परिचालन के वरिष्ठ निदेशक (मोबाइल कारोबार) मनु शर्मा ने कहा कि यह फीचर उन ग्राहकों की चिंता दूर करेगा जो निजी डाटा के चलते सामान्यत: किसी और को अपना फोन देने में असहज महसूस करते हैं. 

उन्होंने कहा कि यह मोबाइल उद्योग की पहली ऐसी नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी है. इसे ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है. बयान के मुताबिक इस फीचर को भारत में विकसित किया गया है.