close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नए साल में लॉन्च होंगे Samsung एम सीरीज के 4 स्मार्टफोन, ये होगी खासियत

सैमसंग (Samsung) की गैलेक्सी एम सीरीज के नए स्मार्टफोन के ग्लोबल लॉन्च के बाद इसे अगले महीने इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इसका डिस्प्ले 6.4 इंच का इंफिनिटी वी डिस्प्ले होगा और इसमें बड़ी बैटरी लगी.

नए साल में लॉन्च होंगे Samsung एम सीरीज के 4 स्मार्टफोन, ये होगी खासियत

नई दिल्ली : सैमसंग (Samsung) की गैलेक्सी एम सीरीज के नए स्मार्टफोन के ग्लोबल लॉन्च के बाद इसे अगले महीने इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इसका डिस्प्ले 6.4 इंच का इंफिनिटी वी डिस्प्ले होगा और इसमें बड़ी बैटरी लगी. ऐसी उम्मीद है कि यह सैमसंग के किसी फोन में लगाई गई सबसे बड़ी बैटरी होगी. उद्योग सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज गैलेक्सी एम सीरीज में चार स्मार्टफोन- एम10, एम20, एम30 और एम40 लांच करेगी. सैमसंग इंडिया द्वारा महीनों के आरएंडडी (शोध व विकास) के बाद भारत में एम सीरीज लॉन्च किया जा रहा है, जो कंपनी की युवाओं के बीच अपनी स्थिति मजबूत करने की रणनीति के अनुरूप है.

पहली बार ट्रिपल और क्वैड रियर कैमरा
यह नई सीरीज गैलेक्सी ए7 (Galaxy A7) और ए9 (A9) लॉन्च करने के बाद आ रही है, जिसमें सैमसंग ने पहली बार ट्रिपल और क्वैड रियर कैमरा दिया था. साल 2018 में, सैमसंग के प्रमुख उपकरण - गैलेक्सी एस9, एस 9प्लस और गैलेक्सी नोट 9- की सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की गई, जबकि मध्यम खंड के मूल्य में गैलेक्सी 'जे' सीरीज की अच्छी बिक्री होती है. इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन और सैमसंग ने ऐलान किया है कि वे मिलकर 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे.

नए फोन को 5G स्मार्टफोन्स की शुरुआती रेंज में गिना जाएगा. दोनों कंपनियां इस सप्ताह हवाई के माऊई में होने वाले क्वैल्कम स्नैपड्रैगन प्रौद्योगिकी समिट में स्नेपड्रैगन एक्स50 5जी एनआर मोडेम एंड एंटीना मोड्यूल्स के साथ आगामी प्रमुख क्वैल्कम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म वाली इस परियोजना का अनावरण करने वाली हैं. सैमसंग 2019 की पहली तिमाही में अपने 5G सुविधा वाले उत्पादों का बड़े पैमाने पर ट्रायल शुरू करेगी.