SAMSUNG इस दिन लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत
Advertisement

SAMSUNG इस दिन लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत

दुनियाभर में 4G स्मार्टफोन के छा जाने के बाद अब मोबाइल निर्माता कंपनियां 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. पिछले दिनों कई कंपनियों ने 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की बात कही है.

SAMSUNG इस दिन लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत

सियोल : दुनियाभर में 4G स्मार्टफोन के छा जाने के बाद अब मोबाइल निर्माता कंपनियां 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. पिछले दिनों कई कंपनियों ने 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की बात कही है. पिछले दिनों सैमसंग ने बताया कि कंपनी अपना पहला 5जी स्मार्टफोन अप्रैल के पहले हफ्ते में दक्षिण कोरिया में रिलीज करेगी. कंपनी के अनुसार, यह दुनिया में अगली पीढ़ी के नेटवर्क क्षमता से लैस पहला मोबाइल फोन होगा.

90 हजार रुपये के करीब होगी कीमत
योनहैप की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी ने कहा कि बिना किसी पूर्व ऑर्डर कार्यक्रम के गैलेक्सी एस-10 का 5G मॉडल पांच अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. सैमसंग ने हालांकि फोन की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया लेकिन उद्योग के सूत्रों की माने तो घरेलू बाजार में इसकी कीमत करीब 15 लाख वॉन (1,332 डॉलर) हो सकती है.

सरकार द्वारा संचालित नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी ने कहा कि गैलेक्सी एस-10 के 5G मॉडल को सत्यापन परीक्षण में पास कर दिया गया है और दक्षिण कोरिया के बाजार में इसे उतारने की हरी झंडी मिल चुकी है.

Trending news