TikTok को टक्कर दे रहे इस शॉर्ट वीडियो ऐप का कारोबार हुआ बंद, जानें कारण
Advertisement

TikTok को टक्कर दे रहे इस शॉर्ट वीडियो ऐप का कारोबार हुआ बंद, जानें कारण

कंपनी अब निवेशकों को पैसा लौटाने पर फोकस कर रही है, जिसमें हॉलीवुड के कई प्रमुख लोगों ने निवेश किया है. क्विब में लगभग 1.75 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया है.

TikTok को टक्कर दे रहे इस शॉर्ट वीडियो ऐप का कारोबार हुआ बंद, जानें कारण

सैन फ्रांसिस्को: चीनी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म (Short Video Platform) टिकटॉक (TikTok) बैन होने की अटकलों के बीच हाल ही में आया एक ऐप बंद हो गया है. मुश्किल से 6 महीने पहले लॉन्च की गई शॉर्ट-फॉर्म वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस क्विबी (Quibi) ने गुरुवार को अपना कारोबार बंद करने और अपना कंटेन्ट, टेक्नॉलॉजी से जुड़ी संपत्तियों को बेचने की घोषणा कर दी. कोविड महामारी की शुरुआत के समय लॉन्च हुई इस सर्विस ने इतने कम समय में 74 लाख सब्सक्राइबर प्राप्त कर लिए थे.

  1. TikTok को टक्कर देने उतरी कंपनी हुई बंद
  2. हाल ही में शॉर्ट वीडियो ऐप लॉन्च किया था
  3. जानें क्या रही वजह

क्विबी के संस्थापक जेफरी कटजेनबर्ग और मेग व्हिटमैन ने एक खुले पत्र में कहा, 'हमारी नाकामी इसलिए नहीं है कि हमारी कोशिशें कम थीं, हमारे लिए उपलब्ध हर विकल्प पर विचार किया गया. फिर भी ऐसे परिणाम मिले जो हममें से कोई नहीं चाहता था. हमें गर्व है हमारी प्रतिभाशाली टीम ने दो साल इस बिजनेस में अपना सब कुछ दिया.' कंपनी अब निवेशकों को पैसा लौटाने पर फोकस कर रही है, जिसमें हॉलीवुड के कई प्रमुख लोगों ने निवेश किया है. क्विब में लगभग 1.75 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया है.

ये भी पढ़ें: फ्री में देखिए Netflix पर अनगिनत फिल्में और ओरिजिनल सीरीज, फटाफट पढ़ें ये स्कीम

उन दोनों ने कहा, 'हमने सबसे रचनात्मक और कल्पनाशील दिमाग से काम किया, नतीजे भी हमारी उम्मीदों से ज्यादा थे फिर भी क्विबी सफल नहीं हो सका. संभवत: इसके दो कारण हैं - जिसमें से एक यह है कि शायद यह आइडिया इतना मजबूत नहीं था कि एक स्टैंडअलोन स्ट्रीमिंग सेवा काम कर सके या इस आइडिया के लिए हमारा समय उचित नहीं था.' संस्थापकों ने कहा कि वे 'इन मूल्यवान संपत्तियों के लिए खरीदारों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि खरीदार उनकी क्षमता का लाभ उठा सकें.'

 

Trending news