Zee Rozgar Samachar

Skype पर चैटिंग के दौरान ब्लर कर सकेंगे बैकग्राउंड, iOS पर मिली सुविधा

 ग्लोबल कम्‍युनिकेशन प्लेटफॉर्म Skype के मोबाइल ऐप पर अब यूजर्स को बैकग्राउंड ब्लर करने की सुविधा मिलेगी. हालांकि फिलहाल यह सुविधा केवल उन ग्राहकों को मिलेगी, जिनके पास ऐप्पल का आईफोन या फिर आईपैड होगा. 

Skype पर चैटिंग के दौरान ब्लर कर सकेंगे बैकग्राउंड, iOS पर मिली सुविधा
फाइल फोटो

नई दिल्लीः ग्लोबल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म Skype के मोबाइल ऐप पर अब यूजर्स को बैकग्राउंड ब्लर करने की सुविधा मिलेगी. फिलहाल यह सुविधा केवल उन ग्राहकों को मिलेगी, जिनके पास ऐपल का आईफोन या फिर आईपैड होगा. ये ब्लर फीचर वैसा ही होगा जैसे माइक्रोसॉफ्ट टीम में मिलता है. हालांकि कंपनी ने एंड्रॉयड पर इस तरह के किसी भी सपोर्ट का कोई जिक्र नहीं किया है. 

हालांकि वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार डेस्कटॉप वर्जन पर ये सुविधा पहले से मौजूद है. इसके लिए यूजर्स को Skype ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा और फिर बैकग्राउंड ब्लर के ऑप्शन को वीडियो कॉल के साथ इनेबल करना पड़ेगा. 

माइक्रोसॉफ्ट कर रहा है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का प्रयोग
माइक्रोसॉफ्ट पहले से ही वीडियो कॉल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का प्रयोग कर रहा है, जिससे कमरे में मौजूद हर चीज ब्लर हो जाती है और केवल यूजर ही फोकल प्वाइंट रहता है. ब्लर इफेक्ट बाल, हाथ और हथेली को पहले से डिटेक्ट करते हुए इनको नहीं छुएगा.

यह भी पढ़ेंः आत्मनिर्भर भारत के तहत बंद नहीं होंगे दरवाजे, जारी रहेंगे वैश्विक व्यापार संबंधः पीयूष गोयल

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.