यंगस्टर्स के लिए Snapchat लाया धमाकेदार सेफ्टी फीचर्स, यहां जानें हर एक डिटेल
Advertisement
trendingNow12312677

यंगस्टर्स के लिए Snapchat लाया धमाकेदार सेफ्टी फीचर्स, यहां जानें हर एक डिटेल

Snapchat New Features: स्नैपचैट ने युवाओं को ऑनलाइन खतरों से बचाने के लिए नए सुरक्षा फीचर्स लॉन्च किए हैं. ये फीचर्स हैं - बेहतर तरीके से ब्लॉक करना, लोकेशन शेयरिंग को आसान बनाना, ऐप के अंदर चेतावनियां दिखाना और दोस्त बनाने में सुरक्षा बढ़ाना.

यंगस्टर्स के लिए Snapchat लाया धमाकेदार सेफ्टी फीचर्स, यहां जानें हर एक डिटेल

Snapchat Safety Features: स्नैपचैट ने युवाओं को ऑनलाइन खतरों से बचाने के लिए नए सुरक्षा फीचर्स लॉन्च किए हैं. ये फीचर्स हैं - बेहतर तरीके से ब्लॉक करना, लोकेशन शेयरिंग को आसान बनाना, ऐप के अंदर चेतावनियां दिखाना और दोस्त बनाने में सुरक्षा बढ़ाना. स्नैपचैट के ये फीचर्स काफी काम के साबित हो सकते हैं और यंग जेनरेशन के लिए एक सुरक्षा कवच की तरह काम कर सकते हैं. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

स्नैपचैट का कहना है कि "हमारा प्लेटफॉर्म खास जगह है जहां आप खुद को बेहतर तरीके से पेश कर सकते हैं और अपने असली दोस्तों से जुड़ सकते हैं. भारत के युवाओं को हमारा ऐप काफी पसंद है और हम इसे खासकर टीनएजर्स के लिए सुरक्षित और सकारात्मक जगह बनाना चाहते हैं. हमारे नए सुरक्षा फीचर्स असली दोस्ती को बढ़ावा देते हैं, टीनएजर्स को सही फैसले लेने में मदद करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हर यूजर ऐप इस्तेमाल करते समय सुरक्षित महसूस करे."

इन फीचर्स का फायदा 

अब आप किसी को ब्लॉक करते हैं तो वो नया अकाउंट बनाकर आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेज पाएगा. 13 से 17 साल के यूजर्स को सिर्फ वे लोग ही फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज पाएंगे जो उनके कॉमन या म्युचुअल फ्रेंड्स होंगे. साथ ही, यूजर उन लोगों को रिक्वेस्ट नहीं भेज पाएंगे जो ऐप को ऐसे इलाकों में इस्तेमाल करते हैं जहां अक्सर स्कैमिंग होती है. Gadgets 360 की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर का भारतीय वर्जन जल्द ही लाया जाएगा. अब लोकेशन शेयरिंग को भी आसान बना दिया गया है. आप चुन सकते हैं कि कौन-कौन से दोस्त आपकी लोकेशन देख सकते हैं. साथ ही ऐप आपको बार-बार याद दिलाएगा कि आपने कितने लोगों के साथ लोकेशन शेयर की है.

अगर आपको किसी अनजान इलाके से या किसी ऐसे यूजर से मैसेज आता है जिसे दूसरे लोग ब्लॉक या रिपोर्ट कर चुके हैं, तो ऐप आपको चेतावनी देगा. यह फीचर फिलहाल यूके, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूरोप के कुछ देशों में उपलब्ध है. स्नैपचैट ने अभी इसे भारत में रोल आउट करने के बारे में जानकारी नहीं दी है. स्नैपचैट को उम्मीद है कि इन नए फीचर्स से ऐप पर गलत कंटेंट, स्कैमर्स और धमकियों से बचाव होगा.

Trending news