close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शॉपक्लूज का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत कर रही स्नैपडील

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील (snapdeal) अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी शॉपक्लूज (shopclues) को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. यह सौदा 20 से 25 करोड़ डॉलर में होने का अनुमान है.

शॉपक्लूज का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत कर रही स्नैपडील

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील (snapdeal) अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी शॉपक्लूज (shopclues) को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. यह सौदा 20 से 25 करोड़ डॉलर में होने का अनुमान है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने कहा कि स्नैपडील ने उचित प्रक्रिया शुरू कर दी है और अगले कुछ हफ्तों में अधिग्रहण को लेकर फैसला हो सकता है.

स्नैपडील ने पूरे मामले पर टिप्पणी से इनकार किया
स्नैपडील के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया जबकि शॉपक्लूज ने कहा कि कंपनी बाजार में उड़ रही अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करती है. ई-कॉमर्स क्षेत्र की दोनों कंपनियां पहले भी इस तरह की बातचीत कर चुकी हैं लेकिन यह पहली बार है कि जब अधिग्रहण के लिए निर्धारित प्रक्रिया शुरू की गई है.

सौदा 20-25 करोड़ डॉलर में होने की संभावना
मामले से जुड़े सूत्र ने कहा कि यह सौदा पूरी तरह से शेयरों पर आधारित होगा और इस सौदे के 20-25 करोड़ डॉलर में होने की संभावना है. शॉपक्लूज के निवेशकों में सिंगापुर का सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी, हीलियन वेंचर्स पार्टनर्स, टाइगर ग्लोबल, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स शामिल हैं. सौदा होने के बाद इनके बाहर होने की संभावना है. यदि यह सौदा होता है तो दोनों कंपनियों को भारतीय बाजार में फ्लिपकॉर्ट और अमेजन जैसी कंपनियों से मिलकर मुकाबले करने में मदद मिलेगी.