close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO :महिला की आंख के अंदर मिलीं 4 जिंदा मधुमक्खियां, देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

ताइवान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. डॉक्टरों ने एक महिला की आंख के अंदर से चार जिंदा मधुमक्खियों को निकाला है. इस पूरे मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, जिसमें जिंदी मधुमक्खियां किसी की आंख के अंदर थी.

VIDEO :महिला की आंख के अंदर मिलीं 4 जिंदा मधुमक्खियां, देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

नई दिल्ली : ताइवान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. डॉक्टरों ने एक महिला की आंख के अंदर से चार जिंदा मधुमक्खियों को निकाला है. इस पूरे मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, जिसमें जिंदी मधुमक्खियां किसी की आंख के अंदर थी. दरअसल पीड़िता आंख पर सूजन आने के बाद अस्पताल पहुंची. अस्पताल में डॉक्टर ने चेकअप में पाया कि उसकी आंख के अंदर चार मधुमक्खियां हैं, ये आंसू पीकर जिंदा थी. इन मधुमक्खियों को डॉक्टर महिला की आंख से निकालने में सफल रहे.

कीड़े जैसी चीज दिखाई देने पर मामला सामने आया
गार्जियन में प्रकाशित खबर के अनुसार नेत्र विशेषज्ञ और अस्पताल के हेड डॉ. हुंग ची टिंग ने बताया कि मुझे आंख के अंदर देखने पर कुछ कीड़े जैसी चीज दिखाई दी. इसके बाद मैंने सर्तकता पूर्वक माइक्रोस्कोप के माध्यम से इसे सावधानी पूर्वक बाहर निकाल दिया. यह अपनी तरह का पहला मामला बताया जा रहा है. खबर के अनुसार महिला की आंख में मधुमक्खी फसल कांटने के दौरान पहुंची थी.

पानी से धोने पर भी समस्या कम नहीं हुई
महिला को आंख में परेशानी महसूस हुई तो उसने सोचा कि आंख में कचरा जाने की वजह से परेशानी हो रही है. आंख को पानी से धोने पर भी समस्या कम नहीं हुई और आंख सूज गई. एक दिन बाद महिला इलाज के लिए अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने उसका चेकअप किया. सूजन के कारण महिला को देखने में काफी समस्या हो रही थी.

देखने की क्षमता को 80 फीसदी तक बचा लिया
चिकित्सकों ने समय पर इलाज करके महिला की देखने की क्षमता को 80 फीसदी तक बचा लिया. उसे पांच दिन तक अस्पताल में भर्ती रखा गया. डॉक्टरों के अनुसार महिला की आंख की रोशनी को इसलिए बचाया जा सका, क्योंकि उन्होंने अपनी आंख को मसला नहीं था. आमतौर पर लोग कोई भी परेशानी होने पर आंख को मसल लेते हैं, जो कि गलत है.