Whatsapp की ऐसी 'बेइज्जती', नया फीचर लॉन्च किया तो Telegram ने ऐसे किया Troll, मच गया बवाल
Advertisement

Whatsapp की ऐसी 'बेइज्जती', नया फीचर लॉन्च किया तो Telegram ने ऐसे किया Troll, मच गया बवाल

Whatsapp Vs Telegram: ट्विटर पर टेलीग्राम ने वॉट्सएप को बुरी तरह ट्रोल किया है. वॉट्सएप ने नए फीचर को लेकर पोस्ट किया, तो टेलीग्राम ने GIF फाइल सेंड कर मजाक उड़ाया. आइए जानते हैं क्या हुआ...

Whatsapp की ऐसी 'बेइज्जती', नया फीचर लॉन्च किया तो Telegram ने ऐसे किया Troll, मच गया बवाल

नई दिल्ली. Whatsapp Vs Telegram: सभी को अच्छी तरह से पता है कि वॉट्सएप और टेलीग्राम के बीच काफी टकराव रहता है. इस बार कुछ ऐसा हुआ, जिसने यूजर्स को हैरान कर दिया. इस बार टेलीग्राम ने वॉट्सएप को नए अंदाज में Troll किया. वॉट्सएप ने एक पोस्ट किया, तो टेलीग्राम ने GIF पोस्ट कर मजाक उड़ाया. जिफ में लिखा था, 'यह कौन सा साल है?' आइए जानते हैं अब क्या हुआ...

  1. ट्विटर पर टेलीग्राम ने वॉट्सएप को बुरी तरह ट्रोल किया है.
  2. वॉट्सएप ने नए फीचर को लेकर पोस्ट किया, तो टेलीग्राम ने उड़ाया मजाक.
  3. सोशल मीडिया पर यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है.

आखिर हुआ क्या?

वॉट्सएप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर एक पोस्ट किया और अपने नए फीचर के बारे में बताया. ट्वीट में उन्होंने चैट को iOS से एंड्रॉयड फोन पर ट्रांसफर करने का तरीका बताया था. टेलीग्राम को मजाक उड़ाने का मौका मिल गया. उन्होंने नीचे Gif फाइल सेंड की, जिसमें लिखा था, 'यह कौन सा साल है?' इस पोस्ट के जरिए टेलीग्राम बताना चाह रहा था कि उनका यह फीचर काफी पुराना है.

 

 

TELEGRAM VS WHATSAPP

हाल ही में टेलीग्राम गूगल प्ले पर सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किए जाने वाले एप्स की सूची में शामिल हो चुका है. उसके अब तक 1 बिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं. टेलीग्राम को 2013 में लॉन्च किया गया था और इसकी स्थापना के बाद से, यह व्हाट्सएप का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी बन गया. टेलीग्राम कार्यक्षमता, सुरक्षा और गोपनीयता के मामले में वॉट्सएप से कहीं अधिक आगे है. लेकिन यूजर काउंट में अभी भी वॉट्सएप आगे है. भारत टेलीग्राम का सबसे बड़ा बाजार है. 22% इंस्टॉलेशन सिर्फ भारत में हुए हैं. उसके बाद रूस और इंडोनेशिया में इसको पसंद किया गया. 

टेलीग्राम 15वीं ऐसी एप है, जिसने एक बिलियन जैसे बड़े आकड़े को छुआ है. वॉट्सएप, मैसेंजर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, स्पॉटिफाई और नेटफ्लिक्स जैसे एप्स इस क्लब में पहले से ही शामिल हैं. 

VIDEO-

Trending news